June 26, 2017

ताज़ा खबर
 

क्या आप जानते हैं क्रिकेटर बनने से पहले इस पंजाबी फिल्म में काम कर चुके हैं युवराज सिंह

युवराज सिंह के फैंस बेसब्री से उनकी अनकही और अनसुनी कहानी को देखने का इंतजार कर रहे होंगे। यह काफी प्रेरणादायी वाली होंगी। सिंह ने कैंसर से लड़ाई की है और अब वो इस बीमारी को लेकर अपनी एनजीओ UWeCan के जरिए जागरुकता फैला रहे हैं।

Author नई दिल्ली | June 19, 2017 09:19 am
भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह बाल कलाकार के तौर पर चुके हैं फिल्म में काम।

भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह को हम सभी एक मैच विनर खिलाड़ी में से एक के तौर पर जानते हैं। उनकी बैटिंग स्किल और कैंसर जैसी बीमारी को मात देने की वजह से लोग उनके फैन हैं। लेकिन क्या आपको पता है क्रिकेटर बनने से पहले वो एक्टिंग में डेब्यू कर चुके हैं। जी हां युवराज एक पंजाबी फिल्म में काम कर चुके हैं। जिसमें कि सिंगर और एक्टर हंस राज हंस न अहम भूमिका निभाई थी। इसका नाम था मेंहदी शगना दी। यह फिल्म साल 1992 में रिलीज हुई थी और उस समय युवराज महज 11 साल के थे। यह हम आपको नहीं बता सकते कि एक बाल कलाकार के तौर पर उनकी एक्टिंग किस तरह की थी। मगर उम्मीद है कि सचिन तेंदुलकर और एमएस धोनी की बायोपिक की तरह हो सकता है एक दिन युवराज सिंह पर भी बायोपिक बने। होस सकता है उसमें क्रिकेटर की एक्टिंग के बारे में पता चले।

युवराज सिंह के फैंस बेसब्री से उनकी अनकही और अनसुनी कहानी को देखने का इंतजार कर रहे होंगे। यह काफी प्रेरणादायी वाली होंगी। सिंह ने कैंसर से लड़ाई की है और अब वो इस बीमारी को लेकर अपनी एनजीओ UWeCan के जरिए जागरुकता फैला रहे हैं। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में युवराज सिंह ने अपने सफल करियर का श्रेय पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली को दिया था। उन्होंने कहा था कि मेरे पसंदीदा कप्तान सौरव गांगुली थे। मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है और मेरा ज्यादातर करियर उनकी देखरेख में विकसित हुआ है। उन्होंने हमारे मन में यह भावना डाली थी कि हम विदेश में भी सीरिज जीत सकते हैं।

बता दें कि बाएं हाथ के स्‍टाइलिश बल्‍लेबाज युवराज सिंह बांग्‍लादेश के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में उतरते ही 300 एकदिवसीय मैच खेलने वाले पांचवें खिलाड़ी बन गए। 28 साल बाद भारत ने जब 2011 में विश्व विजेता का तमगा हासिल किया था तब युवराज को मैन ऑफ द टूर्नामेंट मिला था।

युवराज को आतिशी बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। उन्हें 2007 में पहले टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की छह गेंद पर छह छक्के मारने के लिए भी जाना जाता है। युवराज ने अभी तक 299 मैचों में 8,622 रन बनाए हैं जिसमें 14 शतक और 52 अर्धशतक शामिल हैं। युवराज ने इस मौके पर ट्वीट किया, ”300वां मैच! मुझे यकीन है कि मेरे पैरेंट्स, गुरु, दोस्त और मेरे चाहने वाले आज मुझ पर गर्व कर रहे होंगे।”

mubarakan, mubarakan new poster, mubarakan anil kapoor poster, mubarakan anil kapoor, mubarakan posters, mubarakan pics, mubarakan trailer, mubarakan arjun kapoor, arjun kapoor anil kapoor, anil kapoor nephew arjun kapoor, mubarakan news, mubarakan cast, mubarakan release date

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on June 19, 2017 9:19 am

  1. No Comments.
सबरंग