ताज़ा खबर
 

Bigg Boss के घर में नजर आएंगी खली की बुलबुल को धूल चटाने वाली कविता दलाल

हरियाणा की रेस्लर कविता दलाल को बिगबॉस हाउस में जाने का ऑफर मिला है।
कविता दलाल

हरियाणा की रेस्लर कविता दलाल को बिगबॉस हाउस में जाने का ऑफर मिला है। बता दें कि यह वही कविता दलाल है जिन्होंने कॉन्टिनेंटल रेसलिंग एंटरटेनमेंट (CWE) की रिंग में उतरकर अपनी पहली ही फाइट में नेशनल रेस्लर बुलबुल को रिंग में चित कर दिया था। इसके बाद कविता सुर्खियों में आ गई थीं। CWE में धूम मचा रही कविता को अब बिग बॉस हाउस का न्यौता आया है। नेश्नल लेवल पर 9 साल तक वेट लिफ्टिंग में गोल्ड जीतने वाली कविता का सपना खली की तरह WWE में तिरंगा लहराना है।

WWE की रिंग में अपना परचम लहराने के लिए कविता जालंधर में खली की अकैडमी में ट्रेनिंग ले रही हैं। इसके लिए वो कड़ी मेहनत कर रही हैं। रोजाना 8 घंटे वहां मेहनत करने वाली कविता शादीशुदा भी हैं। घर और काम को वो बखूबी संभाल रहे हैं। बता दें कि कविता पुलिस में भई रह चुकी हैं। जींद के मालवी गांव की रहने वाली कविता जुलना के सीनियर सेकेंडरी स्कूल से 12 तक पढ़ी हैं। इसके बाद 2004 उन्होंने लखनऊ में अपनी रेस्लिंग की ट्रेनिंग शुरू की। ट्रेनिंग के दौरान उन्होंने पढ़ाई भी जारी रखी और साल 2005 में बीए की पूरी कर ली। पढ़ाई और ट्रेनिंग के बाद 2008 में कविता ने बतौर कॉन्स्टेबल एसएसबी में नौकरी ज्वाइन की। नौकरी लगने के बाद साल 2009 में कविता ने बड़ौत के रहने वाले गौरव से शादी की। गौरव भी एसएसबी में कॉन्स्टेबल हैं और वॉलीबॉल के खिलाड़ी हैं। कविता ने शादी के बाद भी कभी रेस्लिंग के लिए अपने जुनून को पीछे नहीं छोड़ा। वह लगातार इसमें एक्टिव रहीं और इसमें आगे बढ़ने का सपना देख रही हैं।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग