December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

पहलवान गीता फोगाट आज बनेंगी दुल्हन, शादी समारोह में पहुंचे “दंगल” में पिता बने आमिर खान

देश की पहली महिला ओलंपियन पहलवान गीता फोगाट के होने वाले पति पवन कुमार भी अंतर्राष्ट्रीय पहलवान हैं।

गीता फोगट के शादी समारोह में शिरकत करने पहुंचे आमिर खान। (Photo: ANI)

देश की पहली महिला ओलंपियन पहलवान गीता फोगाट रविवार (20 नवंबर) को शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं। उनके होने वाले पति पवन कुमार भी अंतर्राष्ट्रीय पहलवान हैं। शादी समारोह गीता फोगट के हरियाणा स्थित गांव बलाली में होगा। बॉलीवुड एक्टर आमिर खान शादी समारोह में शामिल होने विशेष रूप से पहुंचे हैं। सूत्रों ने बताया कि यह एक पारंपरिक शादी होगी। जहां आमिर लड़की वालों की तरफ से शरीक होंगे। दरअसल आमिर खान की आने वाली फिल्म दंगल में वह पहलवान गीता फोगट के पिता महावीर फोगट का किरदार निभा रही हैं। महावीर खुद भी जानेमाने रेस्लर और द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता हैं।

आमिर देना चाहते थे ये स्पेशल गिफ्ट:

शूटिंग के समय और उससे पहले दंगल की पूरी कास्ट ने फोगट परिवार के साथ काफी अच्छा समय बिताया है।  एक्टर आमिर खान अपनी ऑफ स्क्रिन बेटी को काफी इमोशनल गिफ्ट देने वाले थे। दरअसल वो गीता को उसकी शादी का जोड़ा उपहार के तौर पर देना चाहते थे। आमिर के स्पोकपर्सन ने कहा था कि शादी का जोड़ा एक ऐसी चीज है जो आमतौर पर एक पिता अपनी बेटी के लिए लेता है। यही चीज आमिर गीता के लिए करना चाहते हैं। हालांकि फोगट परिवार ने रीति-रिवाजों का हवाला देते हुए गिफ्ट लेने से इंकार कर दिया।

हनीमून पर नहीं अखाड़े जाएंगी गीता:

ऐसी खबरें हैं कि गीता फोगाट को अगले महीने होने वाले पेशेवर कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) में देखा जा सकता है। गीता पीडब्ल्यूएल को लेकर इतनी गम्भीर हैं कि शादी के बाद हनीमून पर जाने के बजाय वह तीन दिन बाद अखाड़े में लौट आएंगी। गीता ने कहा, “मेरे मंगेतर पवन भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान हैं। हमने फिलहाल शादी के बाद कहीं घूमने का कार्यक्रम पीडब्ल्यूएल तक टाल दिया है। इस लीग में एक मुकाम हासिल करने के बाद घूमने के बारे में सोचूंगी।”

वीडियो में देखिए, आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ का ट्रेलर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 20, 2016 3:24 pm

सबरंग