ताज़ा खबर
 

वर्ल्ड हेल्थ डे पर जानिए, कैसे पाएं दीपिका, आलिया, कैटरीना और बिपाशा जैसा फिगर

दीपिका पादुकोण कोई भी फिल्म या गाने में काम करती है तो वह उसके लिए काफी तैयारी करती है। जब वह ट्रिपल एक्स में काम कर रही थी तो उन्होंने जिम में फंक्शनल और डाइनैमिक ट्रेनिंग ली थी।
जब फिटनेस की बात हो तो बॉलीवुड सेलेब्रिटी खुद को फिट रखने में कोई कसर नहीं छोड़ते।

जब फिटनेस की बात हो तो बॉलीवुड सेलेब्रिटी खुद को फिट रखने में कोई कसर नहीं छोड़ते। वहीं जो लोग इन्हें सोशल मीडिया पर फोलो करते हैं वह सभी जानते होंगे की यह लोग अपनी रियल लाइफ में कितने फिटनेस फ्रीक होते हैं। सलमान खान से लेकर आलिया भट्ट तक सब एक हेल्थी लाइफ स्टाइल फोलो करते हैं। खुद को फिट रखने के लिए योगा, एक्सरसाइज से लेकर सब जिम में अपना पसीना बहाते हैं। हाल ही में सेलेब्रिटी फिटनेस गुरु यासमीन कराचीवाला ने टीओआई एंटरटेनमेंट को इन सबके फिटनेस मंत्र के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि अपने फिटनेस रुटीन में सबसे जरूरी है कि यह देखें की आप क्या खाते हैं। मेरा मानना है ज्यादातर लोग स्वस्थ खाना ही पसंद करते हैं। हम सभी के लिए घर का बना स्वस्थ खाना बेहद जरूरी होता है। सब का अपना एक अलग रुटीन होता है।

दीपिका पादुकोण कोई भी फिल्म या गाने में काम करती है तो वह उसके लिए काफी तैयारी करती है। जब वह ट्रिपल एक्स में काम कर रही थी तो उन्होंने जिम में फंक्शनल और डाइनैमिक ट्रेनिंग ली थी। कैटरीना कैफ को जिम में फंक्शनल ट्रेनिंग करना काफी पंसद हैं। वह कई बार पिलेट्स करती हैं। हम तीन दिन फंक्शनल ट्रेनिंग करते हैं और दो दिन पिलेट्स। मगर कार्डियो रोज करते है। आलिया भी ज्यादातर पिलेट्स करती हैं। सप्ताह में एक बार एक बार वह जिम में वेट ट्रेनिंग और फंक्शनल ट्रेनिंग करती है।

बिपाशा बासु को भी वर्कआउट करना काफी पसंद है उन्हें ट्रेन करना काफी मजेदार है क्योकि वह सबकुछ करती हैं। ऐसी कोई चीज नहीं है जो वह नहीं करती। वह हमेशा कुछ न कुछ करने की कोशिश करती हैं। ज्यादातर यह सभी इसी तरह का रुटीन फोलो करते हैं मगर वह किसी रोल या गाने के लिए काम करते हैं तो उन्हें उस हिसाब से शेप करना होता है। तो हम इन चीजों को अलग तरीके से करते हैं। लेकिन फिटनेस का बेसिक मंत्र यह है कि यह सब अपने वर्कआउट रुटीन को नियमित रूप से फोलो करते हैं।

हालांकि समय-समय पर अपनी पंसद की चीजे खाते हैं ताकि वह अपने लाइफ स्टाइल में बैलेंस बना पाएं। इन सबको काफी फोकस और डेडिकेशन की जरूरत होती है। जैसे की आलिया 6 दिन वर्कआउट करने के बाद एक दिन खुद को रिलेक्स करती है। यह सब कभी कभी ऐसी स्टेज पर होते हैं जहां सप्ताह में उन्हें अपनी पसंद की खाने की जरूरत होती ताकि वह वापस अपने ट्रैक पर आ सकें।

वीडियो: रानी मुखर्जी की कमबैक फिल्म 'हिचकी' की शूटिंग हुई शुरु

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग