ताज़ा खबर
 

करीना कपूर की एक ना से रातों-रात स्टार बन गई थी अमीषा पटेल लेकिन संभाल नहीं पाई स्टारडम

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल ने जिस तेजी के साथ इंडस्ट्री में अपनी पहचान हासिल की थी उससे तो हम सभी वाकिफ हैं। ऋतिक रोशन के साथ अमीषा पटेल ने फिल्म कहो न प्यार है से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था।
ऋतिक रोशन के साथ अमीषा पटेल ने फिल्म कहो न प्यार है से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था।(फोटो सोर्स- यू-ट्यूब)

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल ने जिस तेजी के साथ इंडस्ट्री में अपनी पहचान हासिल की थी उससे तो हम सभी वाकिफ हैं। ऋतिक रोशन के साथ अमीषा पटेल ने फिल्म कहो न प्यार है से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था। निर्माता-निर्देशक राकेश रोशन ने इस फिल्म के लिए पहले करीना कपूर का नाम नाम तय किया था लेकिन करीना की मां बबीता ने राकेश रोशन के इस ऑफर को ठुकरा दिया था। तब राकेश रोशन को किसी ने अमीषा पटेल का नाम सुझाया था, अमीषा से मिलकर राकेश रोशन काफी प्रभावित हुए और अपने बेटे के साथ उन्हें लांच करने का मन बना लिया। वहीं दूसरी तरफ करीना कपूर ने अभिषेक बच्चन के साथ फिल्म रिफ्यूजी से अपने करियर की शुरुआत की।

करीना की फिल्म रिलीज के बाद कुछ खास नहीं कर पाई वहीं कहो ना प्यार है रिलीज होते ही एक के बाद एक कई रिकॉर्ड अपने नाम करने में कामयाब रही। इसके बाद अनिल शर्मा की फिल्म गदर-एक प्रेम कथा आई और जबर्दस्त हिट रही। इस फिल्म ने बॉलीवुड में अमीषा को एक नई पहचान दिलाई। इस फिल्म के बाद अमीषा पटेल स्टार बन चुकी थी लेकिन इस स्टारडम को शायद वो संभाल नहीं पाई। अमीषा ने दर्जनों ऐसी फिल्में साइन कर ली जिसने उनके करियर को डुबोने का काम किया।

इसके बाद 2006 में आई अब्बास-मस्तान की फिल्म हमराज ने उनके करियर को थोड़ा सहारा जरूर दिया। लेकिन तब तक अमीषा फिल्मों के लिए नहीं बल्कि विवादों के लिए पहचाने जानी लगी थी। उनसे जुड़े कई विवादों की खबर रोजाना आने लगी थी। अमीषा का अपने पेरेंट्स अमित पटेल और आशा पटेल से उनका संपत्ति विवाद सुर्ख़ियों में आया। इसके बाद विक्रम भट्ट के साथ रोमांस की खबरों ने भी काफी सुर्खियां बटोरी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग