ताज़ा खबर
 

बचपन में स्कूल जाने से मचती थी धर्मेंद्र को चिढ़, तो फिर घर से निकल कहां जाते थे

धर्म पाजी को स्कूल जाना पसंद नहीं था। मां-बाप पढ़ने के पीछे पड़े रहते थे। मां तब स्कूल जाने को...

बॉलीवुड में धर्मेंद्र आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उनके फिल्मी सफर से तो हम सभी वाकिफ हैं, लेकिन क्या आप बचपने के धर्मेंद्र को जानते हैं। जब वह छोटे थे, तो उन्हें स्कूल जाना पसंद नहीं था। मां-बाप पढ़ने के पीछे पड़े रहते थे। मां तब स्कूल जाने को समझाया करती थीं। लेकिन आप सोच रहे होंगे कि वह स्कूल क्यों नहीं जाते थे। कारण था धर्मेंद्र का पहलवानी से दिललगी होना। जैसे जैसे वह बड़े हुए, उनका स्कूल से नाता टूटता गया। किसी तरह हाईस्कूल पास किया। फिर रेलवे में क्लर्क की नौकरी की।

दरअसल, वह जिस स्कूल में पढ़ते थे, वहां उनके पिता हेडमास्टर थे। चूंकि धर्मेंद्र पढ़ाई में कमजोर थे, लिहाजा वह अक्सर डांट-फटकार सुनते थे। यह पिता की सख्ती ही थी, जिसके कारण उन्होंने स्कूल से दूरी बना ली थी। हालांकि, मां समझातीं तो मान जाते और स्कूल पहुंचते।

फिर उन्हें फिल्म फिल्मों का चस्का लगा। अब धर्मेंद्र स्कूल के लिए घर से निकलते तो थे, लेकिन वहां जाते नहीं थे। वह फिल्म देखने सिनेमा घर पहुंचते थे। शाम होती तो वहीं से सीधे घर पहुंचते। फिल्म के चस्के में एक बार उन्होंने सुरैया की फिल्म 40 बार देख डाली थी। यहीं से उनके अंदर हीरो बनने की तमन्ना जागी। मां से भी इस मामले में सहारा मिला। उन्होंने ही तब धर्मेंद्र को फिल्मफेयर कॉन्टेस्ट में एप्लाई करने के लिए कहा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग