ताज़ा खबर
 

डिंपल कपाड़िया के साथ फिल्म में काम करने की इच्छा लेकर जब राजेश खन्ना से मिलने पहुंच गए ऋषि कपूर

बॉलीवुड में राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की जोड़ी के बारे में सब जानते हैं। दोनों की लव स्टोरी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं थी। डिंपल कपाड़िया को देखते ही राजेश खन्ना ने उनसे शादी करने का मन बना लिया था।
राजेश खन्ना ऋषि कपूर को पसंद नहीं करते थे। खासतौर पर तो डिंपल के साथ बिल्कुल नहीं।

बॉलीवुड में राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की जोड़ी के बारे में सब जानते हैं। दोनों की लव स्टोरी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं थी। डिंपल कपाड़िया को देखते ही राजेश खन्ना ने उनसे शादी करने का मन बना लिया था। लेकिन एक शख्स और था जो उन दिनों डिंपलों को दीवानों की तरह प्यार करता था। वह शख्स कोई और नहीं बल्कि ऋषि कपूर थे। ऋषि भी चाहते थे कि डिंपल और उनकी शादी हो। लेकिन राजकपूर को डिंपल और ऋषि का रिश्ता नहीं भाया। दरअसल, फिल्म बॉबी की शूटिंग के दौरान ही ऋषि कपूर डिंपल कपाड़िया को अपना दिल दे चुके थे। लेकिन फिल्म अभी कंप्लीट भी नहीं हुई थी कि राजेश खन्ना ने इन दोनों के बीच एंट्री ले ली। राजेश खन्ना उस समय के सुपरस्टार थे जबकि ऋषि और डिंपल दोनों ही बॉलीवुड में अपना करियर बनाने की कोशिश में लगे हुए थे। राजेश खन्ना की शख्सियत को देखते हुए डिंपल उनसे इंप्रेस हो गई थी और शादी करने के लिए भी राजी हो गई थीं। शादी के बाद राजेश खन्ना नहीं चाहते थे कि डिंपल फिल्मों में काम करें और डिंपल ने भी उनकी बात मान ली और घर संभालने में जुट गई। लेकिन दस साल बाद इनका रिश्ता टूट गया।

राजेश खन्ना ऋषि कपूर को पसंद नहीं करते थे। खासतौर पर तो डिंपल के साथ बिल्कुल नहीं। लेकिन फिर भी एक बार ऋषि कपूर राजेश खन्ना के पास पहुंच गए। ऋषि कपूर डिंपल के साथ फिल्म करना चाहते थे और वह काका से फिल्म के लिए प्रमिशन लेना चाहते थे। शादी टूटने के बाद डिंपल एक बार फिर फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाना चाहती थी।

1985 में डिंपल और ऋषि को लेकर डायरेक्टर रमेश सिप्पी ने सागर फिल्म बनाई। फिल्म में काम करने से पहले ऋषि राजेश खन्ना की इजाजत चाहते थे। पहले तो राजेश खन्ना ऋषि पर गुस्सा हुए लेकिन बाद में उन्होंने ऋषि को फिल्म करने को कह दिया। उन्होंने कहा तुम नहीं करोगे तो कोई और करेगा, इससे अच्छा है कि तुम्ही इस फिल्म में काम करो।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग