May 29, 2017

ताज़ा खबर

 

जब रीमा लागू ने सलमान खान को मारा थप्पड़, देखें वीडियो

सलमान के साथ रीमा ने ‘शादी करके फंस गया यार’, ‘कहीं प्यार न हो जाए’, ‘हम साथ-साथ हैं’, ‘कुछ-कुछ होता है’, ‘पत्थर के फूल’ जैसी फिल्मों में काम किया।

रीमा सलमान के साथ करीब 11 फिल्में कर चुकी हैं।

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा रीमा लागू ने 1980-90 के दशक में ज्यादातर फिल्मों में मां का किरदार निभाया था।जिन्हें दर्शकों ने भी खूब पंसद किया। रीमा पर्दे पर सबसे ज्यादा सलमान खान की मां के रोल में नजर आईं। सलमान की पहली फिल्म मैंने प्यार की किया से लेकर न जाने कितनी फिल्मों में दोनों ने साथ काम किया। सलमान और रीमा के बीच काफी अच्छी केमिस्ट्री थी। लेकिन एक बार रीमा को अपने फेवरेट बेटे को थप्पड़ मारना पड़ा। सूरज बड़जात्या की फिल्म हम साथ-साथ में रीमा ने सलमान की मां रोल प्ले किया था। इस फिल्म का वह सीन तो सभी को याद होगा ​जब विवेक यानी के मोनिश बहल घर छोड़कर चले जाने के बाद प्रेम (सलमान) अपनी मां को उनको समझाने की कोशिश करता है की तुमने अपने दोनों बेटों के बीच फर्क किया हैं। इस सीन में दोनों मां बेटे के बीच बहस होती है जिसके बाद ममता (रीमा लागू) प्रेम  को थप्पड़ मार देती है।

सलमान और रीमा की जोड़ी फेवरेट मां बेटे की जोड़ी है। रीमा सलमान के साथ करीब 11 फिल्में कर चुकी हैं। सलमान के साथ रीमा ने ‘शादी करके फंस गया यार’, ‘कहीं प्यार न हो जाए’, ‘हम साथ-साथ हैं’, ‘कुछ-कुछ होता है’, ‘दीवाना मस्ताना’, ‘जुड़वा, हम आपके हैं कौन’, ‘निश्चय’, ‘साजन’, ‘पत्थर के फूल’ जैसी फिल्मों में काम किया।

59 वर्ष की रीमा लागू का निधन गुरुवार सुबह 3 बजे दिल का दौरा पड़ने से हुआ। रीमा लागू का जन्म 1958 में महाराष्ट्र में हुआ था। उनकी मां मंदाकिनी भडभडे भी एक मराठी अभीनेत्री थीं। रीमा का एक्टिंग के प्रति रूझान स्कूल के समय से ही दिखने लगा था। हाई स्कूल पूरा होने के बाद से ही उन्होंने प्रोफेशनल एक्टिंग शुरू कर दी थी। 1970 के आखिरी और 1980 की शुरुआत में उन्होंने हिंदी और मराठी फिल्मों में काम शुरू किया।

रीमा ने ‘श्रीमान श्रीमती’ और ‘तू तू मैं मैं’ जैसे टीवी शो में अभिनय किया। उन्होंने मराठी एक्टर विवेक लागू से शादी की। हालांकि कुछ साल बाद ही दोनों अलग हो गए। उनकी एक बेटी भी है। उन्होंने शाहरुख खान, अनुपम खेर, काजोल, संजय दत्त और माधुरी दीक्षित जैसे बड़े कलाकारों के साथ काम किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on May 18, 2017 5:32 pm

  1. No Comments.

सबरंग