ताज़ा खबर
 

जब ओम पुरी ने स्मिता पाटिल को झन्नाटेदार थप्पड़ मार कर कहा- मुझे माफ कर दो

फिल्म 'आक्रोश' के एक सीन में ओम पुरी को स्मिता पाटिल के गाल पर थप्पड़ मारना होता है।
स्मिता पाटिल के साथ ओम पुरी।

फिल्म अभिनेता ओम पुरी और अभिनेत्री स्मिता पाटिल दोनों ही हिंदी सिनेमा के बेहतरीन कलाकारों में एक थे। दोनों ने ही अपने करियर कॉमर्शियल सिनेमा को बहुत कुछ दिया है। ये दोनों भले ही आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन इनकी अदाकारी हमेशा इन्हें सिनेमा प्रेमियों के बीच जिंदा रखेगी। आइए आपको ओम पुरी और स्मिता पाटिल से जुड़ा एक रोचक किस्सा बताते हैं, जब ओम पुरी ने स्मिता को इतनी तेज थप्पड़ मार दिया था कि उस थप्पड़ से स्मिता को कान के पास चोट लग गई थी और उन्हें दर्द की वजह से दवाई तक खानी पड़ी थी।

यह बात उस वक्त की है जब ओम पुरी और स्मिता पाटेल डायरेक्टर गोविंद निलाहानी की 1980 में रिलीज हुई फिल्म ‘आक्रोश’ की शूटिंग कर रहे थे। फिल्म ‘आक्रोश’ के एक सीन में ओम पुरी को स्मिता पाटिल के गाल पर थप्पड़ मारना होता है। ओम पुरी, स्मिता पाटिल को थप्पड़ मारते भी हैं लेकिन डायरेक्टर गोविंद को इस शॉट में कोई दम नहीं लगता। क्योंकि ओम पुरी का थप्पड़ स्मिता को ऐसे लग रहा था मानो ओम पुरी उनके गाल को छू रहे हैं। गोविंद ने कहा कि इस थप्पड़ को देखकर ऑडियंस को एकदम से पता चल जाएगा की यह फेक सीन है।

ओम पुरी और ट्राई करते हैं लेकिन डायरेक्टर को थप्पड़, थप्पड़ जैसा नहीं लग रहा था। तब गोविंद ने ओम पुरी को समझाया और ओम पुरी ने आखिर में स्मिता पाटिल को झन्नाटेदार थप्पड़ रसीद दिया। इस थप्पड़ से डायरेक्टर गोविंद तो खुश हो गए लेकिन स्मिता के कान के पास चोट लग गई। स्मिता ने सेट पर तो दर्द छुपा लिया लेकिन वहां से जाने के बाद उनसे यह दर्द सहन नहीं हुआ। उन्होंने दर्द कम करने के लिए दवाई खाकर सोना ही सही समझा।

वहीं दूसरी तरफ स्मिता के अलावा जोरदार थप्पड़ का एहसास ओम पुरी को भी था। उन्हें पता था कि उन्होंने स्मिता को जोरदार थप्पड़ मार दिया है। स्मिता जब सोकर उठीं तो ओम पुरी उनके पास गए और थप्पड़ के लिए माफी मांगने लगे। स्मिता ने ओम पुरी से कहा कोई बात नहीं यह सब तो चलता रहता है, इसे लेकर कोई चिंता करने की बात नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग