ताज़ा खबर
 

तब सरेआम नंदा ने फेरीवाला कहकर की थी संजीव कुमार की बेइज्जती

जहां दूसरे बॉलीवुड एक्टर अपने पहनावे, लुक, और स्टाइल पर खासा ध्यान देते थे तो वहीं संजीव अपना जीवन बिल्कुल आम इंसानों की तरह जीना पसंद करते थे।
फिल्म ‘पति-पत्नी’ में संजीव कुमार और नंदा एक साथ काम कर रहे थे।

भारतीय सिनेमा जगत में सशक्त अभिनय के दम पर अपनी खास पहचान बनाने वाले संजीव कुमार की आज पुण्यतिथि है। संजीव कुमार ने 70 के दशक में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। संजीव कुमार बॉलीवुड में होते हुए भी ग्लैमर की दुनिया से दूर रहते थे। जहां दूसरे बॉलीवुड एक्टर अपने पहनावे, लुक, और स्टाइल पर खासा ध्यान देते थे तो वहीं संजीव अपना जीवन बिल्कुल आम इंसानों की तरह जीना पसंद करते थे। संजीव की अगर फिल्मों पर नजर डाले तो उनके फिल्मों में निभाए गए कैरेक्टर भी बेहद आम होते थे। 1970 में आई संजीव कुमार की फिल्म ‘खिलौना’ में उनके किरदार को लोगों ने खूब पसंद किया था। इस फिल्म में वह एक ऐसे शख्स का रोल अदा कर रहे थे जो अपनी प्रेमिका के मर जाने के बाद पागल हो जाता है। फिल्म की कहानी के अलावा इसके गाने भी शानदार थे। इस फिल्म के साथ ही संजीव कुमार का नाम भी स्टारों की कैटेगरी में शामिल हो गया। स्टार बनने के बावजूद भी उनमें किसी तरह का घमंड कभी नहीं आया। स्टार बनने से पहले जब संजीव कुमार फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने की कोशिश में जुटे हुए थे तब उन्हें एक्ट्रेस नंदा ने कुछ ऐसा कह दिया था जिसे सुन सब हैरान रह गए थे।

दरअसल, फिल्म ‘पति-पत्नी’ में संजीव कुमार और नंदा एक साथ काम कर रहे थे। शूटिंग के दौरान जब एक दिन संजीव कुमार मुंबई के मेट्रो सिनेमा में फिल्म देखने पहुंचे तो वहां नंदा भी मौजूद थीं। नंदा ने बालकनी की टिकट ली थी तो वहीं संजीव ने सस्ते वाली निचली सीट का टिकट लिया था। नंदा इस बात से इतना खफा हुई कि उन्होंने अगले दिन सेट पर संजीव को लेकर हंगामा खड़ कर दिया। वह संजीव को फिल्म से निकालकर किसी दूसरे हीरो की मांग करने लगी।

संजीव कुमार को लेकर नंदा ने कहा कि ये इतने बेढंगे कपड़े पहनता है जैसे कोई फेरीवाला हो। इतना ही नहीं सिनेमा हॉल में पहुंचकर निचली क्लास में बैठकर फिल्म देखता है। अगर मैं ऐसे हीरो के साथ काम करूंगी तो मेरा स्टेटस भी गिर जाएगा। संजीव अपनी बेइज्जती को चुपचाप सुनते रहें, समय के साथ जब संजीव कुमार इंडस्ट्री में कामयाब हो गए तो नंदा को अपनी गलती पर बेहद अफसोस हुआ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.