ताज़ा खबर
 

दिव्या भारती की खूबसूरती को देखकर बेकाबू हो गए थे ऋषि कपूर और कर दिया ये काम

बेहद कम उम्र में ही बॉलीवुड में बड़ी कामयाबी हासिल करने वाली एक्ट्रेस दिव्या भारती और ऋषि कपूर की 'दीवाना' फिल्म तो आपको याद ही होगा। वैसे तो यह फिल्म शाहरुख खान के लिए याद किया जाता है क्योंकि बॉलीवुड के किंग खान की यह पहली फिल्म थी।
14 हिंदी और 7 साउथ फिल्मों में काम करने वाली दिव्या भारती के साथ दीवाना की शूटिंग करते समय कुछ ऐसा हुआ जिसकी शायद उन्होंने कल्पना भी नहीं की थी। (फोटो सोर्स-यू-ट्यूब)

बेहद कम उम्र में ही बॉलीवुड में बड़ी कामयाबी हासिल करने वाली एक्ट्रेस दिव्या भारती और ऋषि कपूर की ‘दीवाना’ फिल्म तो आपको याद ही होगा। वैसे तो यह फिल्म शाहरुख खान के लिए याद किया जाता है क्योंकि बॉलीवुड के किंग खान की यह पहली फिल्म थी। 14 हिंदी और 7 साउथ फिल्मों में काम करने वाली दिव्या भारती के साथ दीवाना की शूटिंग करते समय कुछ ऐसा हुआ जिसकी शायद उन्होंने कल्पना भी नहीं की थी। फिल्म दीवाना में दिव्या भारती के अलावा ऋषि कपूर और शाहरुख खान भी अहम रोल में थे। उस समय यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। लेकिन क्या आप जानते हैं इस फिल्म के एक सीन में ऋषि कपूर ने दिव्या भारती को जबरन किस कर लिया था। दरअसल, फिल्म के एक सीन में ऋषि कपूर को दिव्या भारती के मुंह के करीब जाकर वापस आना था, लेकिन दिव्या की खूबसूरती को देखकर ऋषि खुद पर काबू नहीं रख पाए और उन्होंने दिव्या भारती को किस कर लिया।

ऋषि की इस हरकत दिव्या सहम गई और उनसे दूर भाग गई। इसके बाद डायरेक्टर के समझाने के बाद दिव्या वापस आई और इस सीन को एक बार फिर से शूट किया गया। 1992 में 3 हिट फिल्में देने वाली दिव्या साल 1993 में 19 साल की कम उम्र में इस दुनिया को हमेशा के लिए छोड़कर चली गईं। रात 11 बजे दिव्या मुंबई के वर्सोवा में अपने फ्लैट के पांचवे माले की बालकनी से नीचे गिर गईं और दम तोड़ दिया।

दिव्या भारती की दमदार फिल्में
बोब्बिली राजा (Telugu) – 1990
विश्वआत्मा – 1992
शोला और शबनम– 1992
दिल का क्या कसूर – 1992
दिवाना – 1992
गीत – 1992
जान से प्यारा – 1992
दिल आशना है – 1992
बलवान – 1992
रंग – 1993
क्षत्रिय – 1993

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.