ताज़ा खबर
 

हेमा मालिनी की हरकतों से तंग आकर मनोज कुमार ने जब उन्हें सिखाया था सबक

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी और एक्टर मनोज कुमार ने कई फिल्मों में साथ काम किया है। जिनमें सन्यासी, दस नंबरी और क्रांति में इनकी जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया।
एक बार मनोज कुमार ने हेमा मालिनी के साथ कुछ ऐसा किया कि वो गुस्से में आग बबूला होकर उनके पास से चली गईं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी और एक्टर मनोज कुमार ने कई फिल्में साथ की हैं। जिनमें सन्यासी, दस नंबरी और क्रांति में इनकी जोड़ी को दर्शकों ने बेहद पसंद किया। 1981 में रिलीज हुई क्रांति फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म में दिलीप कुमार, मनोज कुमार और शत्रुघ्न सिंहा जैसे बड़े कलाकार मौजूद थे। मनोज कुमार वैसे तो काफी शांत किस्म के इंसान माने जाते हैं। लेकिन एक बार उन्होंने हेमा मालिनी के साथ कुछ ऐसा किया कि वो गुस्से में आग बबूला होकर उनके पास से चली गईं। 1981 में जब बड़े-बड़े सितारों को लेकर मनोज कुमार ने फिल्म क्रांति की शुरुआत की। इस फिल्म के लिए उन्होंने हेमा को भी साइन किया। लेकिन हेमा शूटिंग पर अपनी मन-मर्जी चलाती थीं। उसी दौरान हेमा मालिनी कमाल अमरोही की फिल्म ‘रजिया सुल्तान’ की शूटिंग भी कर रही थीं। इस वजह से वह क्रांति के सेट पर ज्यादा समय नहीं दे पाती थीं। हेमा को लगता था कि उनकी फिल्म ‘रजिया सुल्तान’ क्रांति से ज्यादा सफल होगी और उनके करियर की बेस्ट फिल्म होगी।

एक दिन हेमा मालिनी जब क्रांति के सेट पर पहुंचीं तो उन्होंने मनोज कुमार से कहा, मेरा शॉट जल्दी कंप्लीट कीजिए मुझे निकलना है। मनोज कुमार ने उन्हें दो मिनट वेट करने को कहा और वहां से चले गए। दो मिनट से 10 मिनट हो गया और फिर एक घंटा। हेमा इंतजार करती रहीं पर मनोज कुमार नहीं आए। उस दिन मनोज हेमा के बिना ही पूरा दिन शत्रुघ्न सिंहा के साथ सीन शूट करते रहे। इसके बाद शाम को छह बजे मनोज कुमार हेमा के पास जाकर बोले- अब तुम घर जा सकती हो।

मनोज की इस बात को सुनकर हेमा वहां से गुस्से में चली गईं। जब कमाल अमरोही ने हेमा से ‘रजिया सुल्तान’ के सेट पर न आने का कारण पूछा तो हेमा ने अपनी सारी आपबीती सुनाई। इसके बाद कमाल ने मनोज कुमार को फोन कर ऐसा करने की वजह जाननी चाही। इस पर मनोज कुमार का कहना था कि जब हेमा ने ‘क्रांति’ की शूट के लिए हमें डेट्स दे रखी हैं तो फिर उन्हीं डेट्स में वो दूसरी फिल्म की शूटिंग कैसे कर सकती हैं। मनोज कुमार की इस बात को सुन कमाल अरोही भी शांत हो गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.