ताज़ा खबर
 

जब कुमार गौरव ने मंदाकिनी को अपनी फिल्म की हीरोइन बनाने से कर दिया था इनकार

बॉलीवुड एक्ट्रेस मंदाकिनी और एक्टर कुमार गौरव की दुश्मनी काफी पुरानी है। बात 1981 की है उस समय कुमार गौरव की फिल्म 'लव स्टोरी' को दर्शकों ने बेहद पसंद किया था।
। इस फिल्म के हिट होने के बाद प्रोड्यूसर दिनेश बंसल ने कुमार गौरव को लेकर फिल्म ‘शीरी फरहाद’ बनाना चाहा।

बॉलीवुड एक्ट्रेस मंदाकिनी और एक्टर कुमार गौरव की दुश्मनी काफी पुरानी है। बात 1981 की है उस समय कुमार गौरव की फिल्म ‘लव स्टोरी’ को दर्शकों ने बेहद पसंद किया था। इस एक फिल्म की वजह से कुमार गौरव रातोंरात स्टार बन गए थे। इस फिल्म के हिट होने के बाद प्रोड्यूसर दिनेश बंसल ने कुमार गौरव को लेकर फिल्म ‘शीरी फरहाद’ बनाना चाहा। इस फिल्म के लिए उन्होंने यासमीन जोसफ (मंदाकिनी) को साइन भी कर लिया था। लेकिन कुमार गौरव ने किसी भी नई एक्ट्रेस के साथ काम करने से साफ इंकार कर दिया। वह चाहते थे कि अब वो बॉलीवुड की बड़ी एक्ट्रेसेस के साथ ही काम करना चाहते थे। प्रोड्यूसर दिनेश बंसल ने उन्हें समझाने की काफी कोशिश की लेकिन वो नहीं माने। बंसल की फिल्म का बजट काफी कम था इस वजह से वो बड़ी एक्ट्रेस को कास्ट नहीं कर सकते थे। फिर फिल्म भी ठंडे बस्ते में चली गई। इस फिल्म के ना बनने से सबसे ज्यादा हर्ट यासमीन जोसफ (मंदाकिनी) हुईं। मंदकानी का सपना ही जैसे टूट गया। लेकिन वो कहते हैं न कि समय कभी भी एक सा नहीं रहता।

कुछ दिनों बाद मंदाकिनी को राजकपूर की फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ में गंगा का रोल करने का मौका मिल गया और यही से मंदाकनी की भी किस्मत चमक गई। इस फिल्म ने बाक्स ऑफिस पर कई नए रिकॉर्ड बना दिए। फिल्म उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई। फिल्म ने कमाई के मामले में अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘मर्द’, मिथुन चक्रवर्ती की फिल्म ‘प्यार झुकता नहीं’ और सनी देओल की फिल्म ‘अर्जुन’ को पीछे छोड़ दिया था।

इस फिल्म के बाद मंदाकिनी को कई बड़ी फिल्मों के ऑफर मिलने लगे। ऐसे ही एक बार मंदाकिनी के पास कुमार गौरव के साथ काम करने का ऑफर आया जिसे उन्होंने रिजेक्ट कर अपना बदला पूरा कर लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.