ताज़ा खबर
 

विद्या बालन से फोन पर बात करने वालों को ध्‍यान रखनी पड़ती है ये खास बात

विद्या को अभी तक सोशल मीडिया पर ट्रॉलर्स का सामना नहीं करना पड़ा है।
विद्या बालन इससे पहले फिल्म लगे रहो मुन्ना भाई में भी रेडियों जॉकी की भूमिका निभा चुकी हैं।

राष्‍ट्रीय अवार्ड जीत चुकी अभिनेत्री विद्या बालन सोशल मीडिया पर खासी एक्टिव रहने के लिए तैयार हैं। ट्विटर और इंस्‍टाग्राम पर वह पहले से ही मौजूद हैं, फेसबुक पर वह मंगलवार (25 अक्‍टूबर) को आएंगे। उन्‍हें लगता है कि इंटरनेट न सिर्फ लोगों से जुड़े रहने की आजादी देता है, वहीं यह राजनैतिक और सामाजिक मुद्दों पर राय जाहिर करने का बेहतरीन माध्‍यम है। एक इंटरव्यू में विद्या ने सोशल मीडिया की ताकत के बारे में बात की है। अब तक फेसबुक न ज्‍वाइन करने से सवाल पर विद्या ने कहा, ”मैं किसी भी सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर आने में झिझक रही थी, हालांकि मैंने ट्विटर ज्‍वाइन कर लिया था। मेरी बहन (प्रियमणि बालन) मुझे फेसबुक पर आने के लिए बार-बार कहती थी। वह फेसबुक पर काफी एक्टिव है। लोगों को लगता है कि वह उसके बच्‍चों की जिंदगी का हिस्‍सा हैं क्‍योंकि वह फेसबुक पर उसकी (प्रियमणि) बच्‍चों के बारे में की गई पोस्‍ट पढ़ते हैं। मुझे लगता है यही सोशल मीडिया की ताकत है। यह आपको लोगों से जुड़ने की शक्ति देता है। मैं इंस्‍टाग्राम पर पहले से एक्टिव हूं। फेसबुक के बारे में मुझे एक बात अच्‍छी लगती है कि यहां पोस्‍ट्स के लिए कोई सीमित जगह नहीं है, तो अब मैं सोशल मीडिया पर और एक्टिव रहूंगी।”

रेड कारपेट पर प्रियंका ने बिखेरा जलवा, देखें वीडियो:

तकनीक के जिंदगी में दखल से जुड़े सवाल पर विद्या कहती हैं, ” यह दोस्‍तों, रिश्‍तेदारों से जुड़ने के लिए जरूरी हो गया, लेकिन इसका इस्‍तेमाल आपके ऊपर है। कभी-कभी मैं अपने फोन से उकता जाती हूं। चूंकि यह हमेशा बजता रहता है इस‍लिए ज्‍यादातर इसे साइलेंट मोड में रखती हूं। रविवार को मैं मेसेजेस के जवाब नहीं देती। मैं और मेरे पति (सिद्धार्थ रॉय कपूर) के घर लौटने के बाद भी मैं जवाब नहीं देता। हमें अपनी प्राथमिकताएं तय करनी होंगी। लोग सोशल मीडिया को लेकर जुनूनी हो जाते हैं।”

READ ALSO: साइंटिस्ट बनना चाहते थे अनुराग कश्यप, तो निर्देशक कैसे बन गए? जानिए पूरी कहानी

मजे की बात ये है कि विद्या को अभी तक सोशल मीडिया पर ट्रॉलर्स का सामना नहीं करना पड़ा है। उन्‍होंने कहा, ”ट्रॉल्‍स अपनी पहचान गुप्‍त रखते हैं इसलिए वे सीमाेरखा पार कर सकते हैं। पहचान गुप्‍त होने से आपको कुछ भी कहने की ताकत मिल जाती है, लेकिन किसी पर निजी हमले नहीं करने च‍ाहिए। आने वाली फिल्‍म कहानी-2 का पोस्‍टर वायरल होने पर विद्या ने कहा कि उन्‍हें इसके बारे में कमाल की प्रतिक्रियाएं मिली हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग