March 28, 2017

ताज़ा खबर

 

मां-बाप बनाना चाहते थे डॉक्टर पर विद्या अय्यर बनीं यू ट्यूब सुपरस्टार, शाहरुख-रितिक भी कर चुके हैं तारीफ

आज संगीत और इंटरनेट की दुनिया में विद्या अय्यर बेहद लोकप्रिय नाम बन चुकी हैं। विद्या के काम की तारीफ खुद बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान कर चुके हैं। सिर्फ शाहरुख ही नहीं रितिक भी विद्या की क्रिएटिविटी के मुरीद हैं।

विद्या अय्यर

इंटरनेट आज ऐसा माध्यम बन चुका है जिसका इस्तेमाल कर लोग शोहरत के साथ ढेर सारी दौलत भी कमा रहे हैं। यू ट्यूब जैसी सोशल शेयरिंग साइट्स ने दुनिया भर के लोगों को अपनी क्रिएटिविटी दिखाने का एक शानदार प्लेटफॉर्म दिया है। एसी ही एक शख्सियत हैं जिन्होंने यूट्यूब में नाम और सम्मान पाने की अपार संभावनाएं देखीं। आज यूट्यूब पर सिंगिंग स्टार विद्या अय्यर काफी सुर्खियां बटोर रही हैं। विद्या ‘विद्यावॉक्स’ नाम से एक यूट्यूब चैनल चलाती हैं। विद्यावॉक्स के 20 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स भी हैं। हाल ही में एक लाइव परफॉर्मेंस देकर विद्या एक बार फिर चर्चा में हैं।

भारत में जन्मी अमेरिकी कलाकार विद्या अय्यर 2015 में अपना पहला मैशअप कवर रिलीज किया था। उस दिन के बाद से आज तक विद्या ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वो समय के साथ ही आगे बढ़ती गईं और आज एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। दो साल से भी कम समय में विद्यावॉक्स इतना पॉपुलर हो गया कि इसके सब्सक्राइबर्स तेजी से बढ़ने लगे हैं। आज इस चैनल के 32 वीडियोज़ हैं। इन वीडियोज़ में हॉलीवुड और बॉलीवुड के साथ ही दूसरी तमाम भाषाओं में भी मैशअप सॉन्ग्स हैं। विद्या का गाया हुआ ये जवानी है दिवानी के कबीर सॉन्ग को रिकॉर्ड 30 साख से अधिक व्यूज़ मिल चुके हैं।

यूट्यूब स्टार विद्या अय्यर ने जस्टिन बीबर का ‘लेट मी लव यू’ और अरिजीत सिंह का ‘तुम ही हो’ जैसे गानों की मिक्सिंग करके उन्हें और हिट बना दिया। विद्या 5 साल की छोटी उम्र से ही गा रही हैं। विद्या अय्यर के माता पिता चाहते थे कि वो पढ़लिखकर डॉक्टर बनें, लेकिन विद्या की मंजिल तो कहीं और थी। कॉलेज में पढ़ाई के दौरान उनकी पहचान म्यूजिक कंपोजर शंकर टकर से हुई। विद्या का टैलेंट देखकर शंकर ने उनको अपने बैंड में गाने का मौका दिया और यूट्यूब चैनल ‘द श्रुतिवॉक्स’ पर उसको अपलोड किया। विद्या को इस काम के लिए लोगों से काफी सराहना मिली। तभी विद्या ने तय कर लिया कि अगर अपने सपनों को हकीकत में बदलना है तो उन्हें प्रोफेशनल सिंगिंग सीखनी होगी और इसी इरादे के साथ वो भारत आ गईं।

आज संगीत और इंटरनेट की दुनिया में विद्या अय्यर बेहद लोकप्रिय नाम बन चुका है। विद्या के काम की तारीफ खुद बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान कर चुके हैं। सिर्फ शाहरुख ही नहीं रितिक भी विद्या की क्रिएटिविटी के मुरीद हैं।

शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा मिजवान 2017 फैशन शो में मनीष मल्होत्रा के लिए किया रैंप वॉक, देखें वीडियो:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on March 20, 2017 2:28 pm

  1. No Comments.

सबरंग