ताज़ा खबर
 

चल बसीं बॉलीवुड की ‘मुस्कुराती’ मां रीमा लागू, श्रद्धांजलि देने पहुंचे आमिर खान, काजोल, ऋषि कपूर और राकेश बेदी

Reema Lagoo Death News: उन्होंने मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में अंतिम सांस ली।
मशहूर अभिनेत्री रीमा लागू (Express archive photo)

टीवी और फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री रीमा लागू अब हमारे बीच नहीं रहीं। दिल का दौरा पड़ने से गुरुवार (18 मई) को उनका निधन हो गया। उन्होंने मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में अंतिम सांस ली। कई दशकों तक रुपहले पर्दे पर ‘मां’ के किरदार को जीवंत करने वाली रीमा लागू फिलहाल टीवी सीरियल ‘नामकरण’ में काम कर रही थीं। अस्पताल के कार्यकारी निदेशक राम नारायण ने बताया कि रीमा को सीने में दर्द की शिकायत के बाद देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उन्होंने हिन्दी से लेकर कई मराठी फिल्मों में भी काम किया। रीमा लागू ‘हम आपके हैं कौन’, ‘कुछ-कुछ होता है’ और ‘हम साथ-साथ हैं’ जैसी हिट फिल्मों में मां का रोल निभा चुकी हैं। रीमा लागू बदलते हिन्दुस्तान की प्यारी मां थी। जब वो पर्दे पर होती तो स्नेह और ममता से स्क्रीन भर आता। उनका अभिनय आपको अपनी मां की याद दिला जाता, उनके आंसू देख आप रोने पर मजबूर हो जाते। सलमान जैसे सितारे की ये रील स्क्रीन मां अपने अभिनय को लेकर इतनी सहज थीं कि सामने वाला उनके अभिनय का कायल हो जाता था। रीमा लागू ने फिल्मों के अलावा  ‘श्रीमान श्रीमती’ और ‘तू तू मैं मैं’ जैसे टीवी सीरियल में भी अपनी दमदार अदाकारी से घर घर की पहचान बन गईं।

59 वर्ष की रीमा लागू का निधन गुरुवार सुबह 3 बजे हुआ। गुरुवार को ही मुंबई के ओशिवारा में उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस मौके पर उन्हें अंतिम विदाई देने कई कलाकार पहुंचे। रीमा को श्रद्धांजलि देने के लिए आमिर खान, उनकी पत्नी किरण, काजोल , ऋषि कपूर , राकेश बेदी , महेश मांजरेकर , विजु खोटे और किरण कुमार सहित मराठी फिल्मों के भी कई कलाकार पहुंचे थे।

रीमा लागू का जन्म 1958 में महाराष्ट्र में हुआ था। उनकी मां मंदाकिनी भडभडे भी एक मराठी अभीनेत्री थीं। रीमा का एक्टिंग के प्रति रूझान स्कूल के समय से ही दिखने लगा था। हाई स्कूल पूरा होने के बाद से ही उन्होंने प्रोफेशनल एक्टिंग शुरू कर दी थी।

1970 के आखिरी और 1980 की शुरुआत में उन्होंने हिंदी और मराठी फिल्मों में काम शुरू किया। उन्होंने मराठी एक्टर विवेक लागू से शादी की। हालांकि कुछ साल बाद ही दोनों अलग हो गए। उनकी एक बेटी भी है।  उन्होंने शाहरुख खान, अनुपम खेर, काजोल, संजय दत्त और माधुरी दीक्षित जैसे बड़े कलाकारों के साथ काम किया।

देखिए रीमा लागू से संबंधित कुछ वीडियो:

 

एक्ट्रेस रीमा लागू का 59 वर्ष की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन; जानिए उनके बारे में 5 बातें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. D
    Dr LalChandani Labs
    May 18, 2017 at 10:49 am
    She was the best Actress acted in Marathi Drama and pictures.Her mother role in Hindi well known.We lost the best actress.RIP
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग