ताज़ा खबर
 

कॉपीराइट उल्लंघन के मामले में राकेश रोशन की गिरफ्तारी पर लगी रोक

रोशन ने इस मामले में अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर को निरस्त करने की अपील अदालत से की थी, जिसे न्यायमूर्ति यू.सी.ध्यानी ने खारिज कर दिया ।
Author August 31, 2016 14:32 pm
काबिल फिल्म के प्रोड्यूसर राकेश रोशन

उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने बॉलीवुड निर्माता एवं निर्देशक राकेश रोशन की गिरफ्तारी पर 19 सितंबर तक रोक लगा दी है। एक अधिकारी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।

देहरादून के लेखक रूप कुमार सोनकर ने अभिनेता ऋतिक रोशन के पिता के खिलाफ कॉपीराइट उल्लंघन को लेकर एफआईआर दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि फिल्म ‘कृष-3’ में रोशन ने उनके उपन्यास के कुछ हिस्सों का इस्तेमाल किया है, जिसमें अभिनेता उनके बेटे ऋतिक हैं।

रोशन ने इस मामले में अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर को निरस्त करने की अपील अदालत से की थी, जिसे न्यायमूर्ति यू.सी.ध्यानी ने खारिज कर दिया और पुलिस को 19 सितंबर तक उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने का आदेश दिया।

न्यायालय ने मंगलवार को कहा कि वह फिल्मकार की गिरफ्तारी पर फैसला 19 सितंबर को करेगा।

वहीं, ‘कृष’ श्रृंखला के निर्माता रोशन ने अपने बचाव में कहा कि फिल्म की पटकथा उनकी मूल रचना है और इसमें कॉपीराइट का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग