ताज़ा खबर
 

गोद में थीं तब से एक्टिंग कर रही हैं उर्मिला मातोंडकर, ‘मासूम’ नहीं है पहली फिल्म

04 फरवरी 1974 को मुंबई में जन्मी उर्मिला ने अपने करियर की शुरूआत महज 3 साल की उम्र में की थी।
उर्मिला मातोंडकर।

उर्मिला मातोंडकर बॉलीवुड की मशहूर और खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक हैं। उन्होंने कई फिल्मों में अपनी चुलबुली अदाओं से फैंस का दिल जीता है। उर्मिला को बोल्ड एक्टिंग की वजह से भी जाना जाता है। उर्मिला ने अपना एक्टिंग करियर बहुत कम उम्र में शुरू कर दिया था। आपको साल 1983 में रिलीज हुई डायरेक्टर शेखर कपूर की फिल्म ‘मासूम’ तो याद ही होगी। फिल्म ‘मासूम’ में ‘लकड़ी की काठी’ फेमस सॉन्ग था जिसमें उर्मिला नजर आई थीं। इस फिल्म में वो एक्टर नसीरुद्दीन शाह की बेटी पिंकी की भूमिका में दिखीं थीं। इस फिल्म में उर्मिला ने बतौर चाइल्ड काम किया था। लेकिन क्या आप जानते हैं उर्मिला की बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट ये पहली फिल्म नहीं थी? नहीं जानते तो कोई बात नहीं चलिए आज हम बताते हैं आखिर कौन सी फिल्म में उर्मिला पहली बार नजर आई थीं।

04 फरवरी 1974 को मुंबई में जन्मी उर्मिला ने अपने करियर की शुरूआत महज 3 साल की उम्र में की थी। टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 1977 में रिलीज हुई फिल्म कर्म में उर्मिला मातोंडकर नजर आई थीं। लेकिन किसी की नजर में ये नहीं आया। इस फिल्म के डायरेक्टर बी आर चोपड़ा थे और इस फिल्म के लीड रोल में राजेश खन्ना थे। राजेश खन्ना के साथ इस फिल्म में एक्ट्रेस विद्या सिन्हा और शबाना आजमी भी थीं।

उर्मिला ने कर्म के अलावा कई फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया है। लेकिन उन्हें लोगों ने फिल्म ‘मासूम’ में ही नोटिस किया था। बता दें कि मासूम से पहले उर्मिला साल 1980 में रिलीज हुई मराठी फिल्म जाकोल और साल 1980 में श्याम बेनेगल की फिल्म कलयुग में भी नजर आई थीं।

लेकिन बॉलीवुड में असल पहचान उन्हें 1995 में रामगोपाल वर्मा की फिल्म ‘रंगीला. से मिली। रंगीला की सफलता के बाद उर्मिला ने राम गोपाल वर्मा की कई फिल्मों में काम किया। इन फिल्मों में ‘दौड़’, ‘सत्या’, ‘कौन’, ‘मस्त’, ‘भूत’, ‘प्यार तूने क्या किया’, ‘जंगल’, ‘एक हसीना थी’ और तमाम फिल्में शामिल हैं। इसके अलावा उर्मिला ने राम गोपाल वर्मा की फिल्म कंपनी और राम गोपाल वर्मा की आग में आइटम नंबर भी किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.