December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

गीता की शादी में दिखे दो महावीर, आमिर की एक झलक के लिए छतों पर सुबह 11 बजे से खड़ी थीं महिलाएं

सांगवान ने कहा औरतें सुबह 11 बजे ही एक्टर की एक झलक पाने के लिए घर की छतों पर जबकि बच्चे पेड़ और दीवारों पर चढ़े हुए थे। यह शादी गांव में अब तक की सबसे बड़ी थी। एक्टर शाम को 4 बजे आए।

पहलवान गीता फोगट की शादी की तस्वीरें। (Photo Source: Twitter)

रविवार को एक स्थानीय अखबार ने खबर छापी थी कि तीन घंटे के लिए दिखेंगे दो-दो महावीर जिसने गांववालों का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया। रविवार को भारत की पहली महिला पहलवान जिसने ओलंपिक में ना केवल हिस्सा लिया बल्कि जीता भी उसकी शादी थी। गीता ने अपने साथी पहलवान पवन कुमार के साथ शादी की है। बलाली गांव के लिए यह कोई पहली शादी नहीं थी। बलाली की सड़कों से गाड़ियों का हुजूम पिछले तीन दिनों से काफी गुजर रहा था। फोगट के घर के सामने सब्जी की दुकान चलाने वाले श्याम सुंदर सांगवान आने-जाने वाली गाड़ियों को गिन रहे थे। आज रोजाना की तरह नहीं था। 15 और वो भी केवल आमिर के साथ। गीता की शादी पिछले कई हफ्तों से लोगों के लिए बात करने की वजह बन गई थी। शादी वाले दिन लोगों में आमिर को देखने का उत्साह बहुत ज्यादा था। एक्टर ने फिल्म में गीता के पिता महावीर का किरदार निभाया है। सांगवान ने कहा हमारे गांव आने वाले वो सबसे बड़े आदमी हैं।

सांगवान ने कहा औरतें सुबह 11 बजे ही एक्टर की एक झलक पाने के लिए घर की छतों पर जबकि बच्चे पेड़ और दीवारों पर चढ़े हुए थे। यह शादी गांव में अब तक की सबसे बड़ी थी। एक्टर शाम को 4 बजे आए। वापस जाने से पहले उन्होंने आधा घंटा परिवार के साथ बिताया। यह पहली बार था जब वो गांव पहुंचे थे। हालांकि इससे पहले वो महावीर के परिवार से कई बार मिल चुके हैं। महावीर ने आमिर की तरह दिखने के लिए अपना कुछ वजन घटाया वहीं रील महावीर ने असली फोगट की तरह दिखने के लिए वजन घटाया। स्थानीय मीडिया ने पिछले कुछ दिनों की हर छोटी खबर दी है। जिसमें गीता की दादी का संगीत सेरेमनी के दौरान राजस्थानी गाने पर डांस करना, नए जोड़े की हनीमून डेस्टिनेशन बताना शामिल है। शादी के बावजूद ट्रेनिंग के साथ कोई समझौता नहीं किया गया। शनिवार सुबह 4 बजे महावीर ने गीता सहित अपनी बेटियों को प्रैक्टिस करवाई। जिससे प्रो रेस्लिंग मैच से पहले उन्हें फिट रखा जा सके। इसी रुटिन की वजह से फोगट परिवार को भारत के पहले महिला रेस्लिंग परिवार का टैग दिया गया है।

सांगवान ने कहा कि महावीर ने बलाली और आस-पास की बहुत सारी लड़कियों के लिए एक रास्ता बनाया है। उन्होंने वो खेत दिखाया जिसमें महावीर अपनी बेटियों को ट्रेनिंग देते थे। उसे फिल्म के प्रोमो में भी दिखाया गया है। जिसमें आमिर अपनी बेटियों के साथ बहुत ही सख्त और कड़क दिखाई दे रहे हैं। शादी में ओलंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार, साक्षी मलिक और रेस्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बृजभूषण शरण शामिल हुए। गांव के लोग सफेद कुर्ता पायजामा और स्पोर्स्ट्स शूज पहने हुए दिखे। आमिर की तरफ इशारा करते हुए कहा ये तो अपना महावीर जैसा ही है। दो दो महावीर।

बॉक्स-ऑफिस पर दंगल मचाने के लिए तैयार है आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’; रिलीज़ हुआ फिल्म का ट्रेलर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 21, 2016 8:07 am

सबरंग