December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

बिग बॉस में की गईं इन हरकतों के बाद स्‍वामी कहलाने लायक नहीं बचे ओम जी

शो के भीतर कई मौकों पर उन्‍होंने सीमाएं पार की हैं और अपनी बातों से गलत संदेश देने की कोशिश की।

(Source: Colors TV)

बिग बॉस 10 में हिस्‍सा ले रहे स्‍वामी आेमजी महाराज विवादों का दूसरा नाम हैं। उनका असली नाम विनोदानंद झा है। वे दावा करते हैं कि उनके भीतर दिव्‍य शक्तियां हैं, जिससे वे भक्‍तों की समस्‍याएं सुलझाते हैं। मगर हथियारों की तस्‍करी से लेकर चोरी के मामलों में उनका नाम दर्ज हो चुका है। आर्म्‍स एक्‍ट, टाडा जैसे सख्‍त कानूनों के शिकंजे में फंसे स्‍वामी बिग बॉस में आम आदमी बनकर दाखिल हुए हैं। मगर शो के भीतर उनकी हरकतें कुछ अलग नहीं हैं। एक जगह शो में वह दावा करते हैं कि बड़े-बड़े नेता उनके भक्‍त हैं। दावा है कि एक हॉलीवुड अभिनेता पर उनकी कृपा हुई तो वह अमेरिका का राष्‍ट्रपति बन गया। बाबा ने शो में कहा कि उनपर मोटी-मोटी किताबें लिखी गई हैं, फिल्‍म भी बन रही है। एक जगह चैलेंज में वह साथी प्रतिभागियों को धमकाते हुए कहते हैं, ”दुनिया मेरे इशारों पर चलती है। तुम्‍हारी याद्दाश्‍त चली जाएगी।’ एक जगह शो में वह कहते हैं कि ‘आपको नहाते देखने के लिए मैं कई दिन से इंतजार कर रहा हूं।’ शो के भीतर कई मौकों पर उन्‍होंने सीमाएं पार की हैं और अपनी बातों से गलत संदेश देने की कोशिश की। आइए, बिग बॉस के घर में स्‍वामी जी की हरकतों पर एक नजर डालते हैं।

बिग बॉस के सभी प्रतिभागियों के बारे में जानने के लिए देखें वीडियो:

एक एपिसोड में वह साथी प्रतियोगी गौरव चोपड़ा को समझाते नजर आते हैं कि वह युवराज सिंह के भाई की पूर्व पत्‍नी आकांक्षा शर्मा से दूर रहे। इसकी वजह बताते हुए ओमजी बोलते हैं, ”अगर किसी पुरुष सेलिब्रिटी को शादी करनी हो, तो उसे एक चरित्रहीन महिला से शादी नहीं करनी चाहिए। आकांक्षा तुम्‍हारा फायदा उठाना चाहती है। अगर वह अपने पहले पति की न हो सकी, तो तुम्‍हारी कैसे होगी। औरतों के पास मर्दों को लुभाने की ताकत होती है, वे मर्द के इरादे बदल सकती हैं।” इसके बाद उन्‍होंने लगभग धमकी भरे अंदाज में कहा, ”तुम्‍हें पता है कि मेरी सेना भारतीय संस्‍कृति को सबकुछ मानती है, इसलिए नहीं है कि मैं बिग बॉस में आया, बल्कि बाहर…अगर कोई कुछ गलत करता है तो।”

READ ALSO: बिग बॉस 10: झूठा हो सकता है प्रियंका जग्गा का एलिमिनेशन, सलमान खान की इन 3 हिंट से तो कुछ ऐसा ही लगता है

बिग बॉस में हिस्‍सा लेने वाले नॉन सेलिब्रिटीज को अपने बारे में एक सीक्रेट एक पेपर चिट पर लिखना होता है। सेलिब्रिटीज को आम प्रतिभागियों के राज जानने का टास्‍ट मिला था। सेलिब्रिटी टीम की सदस्‍य लोपमुद्रा को लगभग धमकाते हुए स्‍वामी कहते हैं, ”अगर तुम मेरा राज खोलोगी तो तुम्‍हें कीमत चुकानी पड़ेगी।” जब वह पूछती हैं कि क्‍या वह उन्‍हें धमका रहे हैं तो वह जवाब देते हैं, ”मैं तुम्‍हें धमका रहा हूं। लेकिन फिलहाल ये एक रिक्‍वेस्‍ट है।” बाद में एक और प्रतिभागी से बातचीत में आेमजी कहते हैं कि लोपमुद्रा ने उनसे राज छिपाए रखने का वादा किया है।

READ ALSO: प्रियंका से पहले ये लोग भी बिग बॉस के घर में कर चुके हैं टास्क के दौरान टॉयलेट, देखें Pics

जब उन्‍हें बिग बॉस की जेल में बंद किया गया तो स्‍वामी अपना आपा खो बैठे। उन्‍होंने बिग बॉस से कहा कि वह जेल में एसी लगवाएं ताकि उन्‍हें हीट स्‍ट्रोक न हो। मनु पंजाबी ने उनकी टांग खींचते हुए कहा कि बाबा सन्‍यासी होने का दावा करते हैं, मगर आलीशान जिंदगी जीते हैं। इससे पहले स्‍वामी ने दावा किया था कि उन्‍होंने अपनी ता‍ंत्रिक शक्तियों का प्रयोग कर देश पर एक मिसाइल हमले को रोका था। शो के दौरान उन्‍हें लोपमुद्रा राउत, मोना लिसा, आकांक्षा शर्मा, गौरव चोपड़ा को गलत तरीके से छूते भी देखा गया।

READ ALSO: Bigg Boss 10: जानिए दूसरे हफ्ते के नॉमिनेशन डे के बाद कौन-कौन कंटेस्टेंट हैं खतरे में

बिग बॉस के पांचवें एपिसोड में, स्‍वामी ने एसी की मांग करते हुए कहा, ”मैं दुनिया का सबसे बड़ा ढोंगी, सबसे खतरनाक बदमाश हूं, सबसे बड़ा राक्षस हूं। बिग बॉस बहुत गर्मी लग रही है, या तो एयरकंडीशनर चला दीजिए वरना मैं सुरंग खोदकर के, जेल तोड़कर के बाहर भाग जाऊंगा।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 25, 2016 4:58 pm

सबरंग