ताज़ा खबर
 

ये हैं बॉलीवुड फिल्मों के टॉप 5 पेट्स, हीरो से ज्यादा ऑडियंस को इन्होंने किया इमोशनल

साल 1971 में आई फिल्म 'हाथी मेरे साथी' एक सुपरहिट फिल्म में थी। इस फिल्म में हाथी का रोल काफी अहम रोल था।
फिल्म तेरी मेहरबानियां के एक सीन में ब्राउनी के साथ पूनम ढिल्लों और जैकी श्रॉफ।

पेट्स, इंसानों के बहुत अच्छे दोस्त होते हैं। इन्हें प्यार करोगे तो वापस प्यार ही मिलेगा। यह पालतू पेट्स अक्सर जरूरत पड़ने पर इंसानों की मदद करते हुए मिल जाते हैं। यकीन नहीं होता तो आज हो जाएगा। आज हम बॉलीवुड के ऐसे पांच पेट्स के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने फिल्म में अपनी छाप छोड़ी है।

1. रामू- बॉलीवुड में शुरूआत से ही पेट्स का यूज किया गया है। साल 1971 में आई फिल्म ‘हाथी मेरे साथी’ एक सुपरहिट फिल्म में थी। इस फिल्म में हाथी का रोल काफी अहम रोल था। फिल्म में राजेश खन्ना के इस हाथी का नाम राजू होता है। कहानी पेट्स के बारे में है जो एक आदमी के जीवन को बचाने की कोशिश करता है। इसी किरदार ने दृर्शको की आंखों में आंसू ला दिए थे।

फिल्म हाथी मेरे साथी के सेट पर हाथी रामू के साथ राजेश खन्ना।

2. टफी- आपको 1984 में आई डायरेक्टर सूरज बड़जात्या की सुपरहिट फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ तो याद ही होगी। इस फिल्म में सलमान खान और माधुरी लीड रोल में थे। लेकिन इस फिल्म में टफी नाम का डॉगी भी था जिसे फिल्म में खूब पंसद किया गया। फिल्म में होने वाले मैच की जब भी बात होगी टफी का नाम जरूर आएगा।

फिल्म हम आपके हैं कौन के एक सीन में ‘अंपायर’ टफी।

3. ब्राउनी- साल 1985 में आई फिल्म ‘तेरी मेहरबानियां’ में जैकी श्रॉफ के साथ ब्राउनी का रोल फिल्म में यादगार साबित हुआ था। जो फिल्म के विलेन से बदला लेता है।

फिल्म तेरी मेहरबानियां के एक सीन में ब्राउनी के साथ पूनम ढिल्लों और जैकी श्रॉफ।

4. प्रेम का कबूतर- फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में प्यार का संदेश लाने वाला कबूतर किसे याद नहीं होगा। इस कबूतर के साथ फिल्माया गया गाना ‘कबूतर जा जा जा’ आज भी फेमस सॉन्ग में से एक है।

फिल्म मैंने प्यार किया के एक सीन में कबूतर के साथ भाग्यश्री और सलमान खान।

5. इंटरटेनमेंट- बॉलीवुड में जब भी डॉगी की बात होगी तो इंटरटेनमेंट का नाम जरूर आएगा। इस डॉगी का रोल इस फिल्म में कितना जरूरी था इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फिल्म का नाम ही इंटरटेनमेंट रखा गया था। अक्षय कुमार ने इस फिल्म को ही एक कुत्ते, इंटरटेनमेंट को डेडिकेट किया है। यह पूरी फिल्म इंटरटेनमेंट से अक्षय कुमार की ‘फनी फाइट’ बेस्ड ही थी।

फिल्म इंटरटेनमेंट के एक सीन में इंटरनेमेंट के साथ अक्षय कुमार।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग