ताज़ा खबर
 

पोलो मैच नहीं, इस महारानी की सुंदरता निहारने ग्राउंड जाते थे अमिताभ बच्चन

महारानी गायत्री दिखने में तो सुंदर थी हीं। वह शिफॉन की साड़ियां पहनती थीं। जब वह पोलो ग्राउंड में पहुंचतीं, तो...

बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन बिग-बी हैं। रेखा और हेमा मालिनी के साथ उनका नाम जोड़ा गया। प्यार के किस्से उड़े, लेकिन क्या आपको पता है बॉलीवुड का यह शहंशाह किसी महारानी को पसंद करता था। उसकी एक झलक पाने के लिए इंतजार करता था। पोलो ग्राउंड तो बहाना था, असल में वह महारानी की सुंदरता निहारने जाता था।

जी हां, यह बात सच है। खुद अमिताभ भी इस बारे में कबूल चुके हैं। यह वाकया तब का है, जब वह दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ते थे। दिल्ली में एयरफोर्स कॉलोनी के सामने जिमखाना क्लब के पास जयपुर पोलो ग्राउंड था। यहां तब जयपुर के महाराजा सवाई मान सिंह भी आते थे। उनके साथ पत्नी और महारानी गायत्री देवी भी होतीं। उन्हें जयपुर की ‘राजमाता’ भी कहा जाता था।

महारानी गायत्री दिखने में तो सुंदर थी हीं। साथ ही उनका सजना-संवरना उनके लुक में और चांद लगाता था। आमतौर पर वह शिफॉन की साड़ियां पहनती थीं। जब वह पोलो ग्राउंड में पहुंचती, तो हर किसी की नजर उन्हीं पर पहुंच जाती।

अमिताभ भी उन्हीं के चाहने वालों में से एक थे। वह जयपुर के पोलो ग्राउंड सिर्फ मैच देखने नहीं बल्कि महारानी गायत्री देवी की एक झलक पाने के लिए जाते थे। वह इस बारे में अपने ब्लॉग पर भी लिख चुके हैं। उनके मुताबिक मुलायम और पेस्टल फ्लोरल शिफॉन साड़ियों में वह बेहद सुंदर लगती थीं। मैंने कभी सोचा नहीं था कि एक दिन मुझे उनसे मिलने का मौका मिलेगा। लेकिन समय और हालात ने सब बदला।

हालांकि, गायत्री अब इस दुनिया में नहीं हैं। 29 जुलाई 2009 को उन्होंने 90 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था। जब गायत्री बीमार थी, तब अमिताभ ने उनके लिए फूलों का गुलदस्ता भेजा था। साथ ही जल्द ठीक होने की कामना भी की थी।

फिल्मों में आने के बाद अमिताभ शूटिंग के सिलसिले में जयपुर आते-जाते रहते थे। एक बार तो उन्होंने मुझे महारानी गायत्री देवी गर्ल्स स्कूल का उद्घाटन करने के लिए बुलाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग