ताज़ा खबर
 

नामकरण में रीमा लागू के बेटे का रोल करने वाले विराफ पटेल ने ‘मां’ को बताया प्रेरणा

रीमा लागू का गुरुवार की सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था
Author नई दिल्ली | May 19, 2017 13:42 pm
मशहूर अभिनेत्री रीमा लागू (Express archive photo)

धारावाहिक “नामकरण” में रीमा लागू की बहू की भूमिका में नजर आने वाली शायंतनी घोष ने रीमा की मृत्यु पर गहरा दुख जताया है। शायंतनी के अनुसार जब उन्हें इस बारे में पता चला तो उन्हें खबर पर भरोसा नहीं हुआ। “शब्द उस भावना को व्यक्त नहीं कर सकते कि मैं इस समय क्या महसूस कर रही हूं, मैं बिल्कुल ही सन्न रह गई हूं। मैं हमेशा उन्हें याद करुगीं। उनके साथ मेरी कई अच्छी यादें जुड़ी हुई हैं।”

गौरतलब है कि रीमा लागू का गुरुवार की सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। रीमा को फिल्म हम साथ साथ हैं, कुछ कुछ होता है और कल हो न हो में मां के रोल में बेहतरीन अदाकारी के लिए जाना जाता है। वो तू तू मैं मैं और श्रीमान श्रीमती जैसे टीवी शो में नजर आ चुकी हैं। इस समय वो टीवी शो नामकरण में नजर आ रही हैं। इस शो में भी वो जूनूनी और रुढिवादी मां के किरदार दयावंती मेहता के किरदार में नजर आ रही थीं।

रीमा की मौत से सदमें में गई नामकरण की टीम ने शूटिंग एक दिन के लिए बंद रखने का फैसला किया और रीमा के अंतिम संस्कार के मौके पर भी मौजूद रही। नामकरण में रीमा के बेटे के भूमिका में नजर आने वाले विराफ पटेल ने इस मौके पर कहा”, कितनी प्यारी और महिला थीं और काम करने का क्या शानदार तरीका था। वो हमारे सामने बहुत सी प्रेरणा छोड़ के गई हैं। मैं खुद को बेहद ही भाग्यशाली महसूस करता हूं कि मुझे उनके साथ टीवी पर काम करने का मौका मिला। महेश भठ्ठ ने भी इस मौके पर कहा “, एक प्यारे दोस्त का इस तरह से छोड़ के चले जाना किसी को भी गहरे शोक में डाल सकता है। वो एक शानदार महिला और एक्टर थीं।

रीमा को उनके मराठी और हिंदी फिल्मों में काम के लिए जाना जाता है। कयामत से कयामत तक रीमा की बॉलीवुड में पहली बड़ी फिल्म थी। इस फिल्म में रीमा ने जूही चावला की मां की भूमिका अदा की थी। ये फिल्म 1988 में पर्दे पर आई थी। उनकी फिल्म रंगीला 1995 में बाक्स आफिस की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक थी। रीमा ने 1985 में टीवी शो खानदान से टीवी में डेब्यू किया था।

हाफ गर्लफ्रेंड' के डायरेक्टर मोहित सूरी ने की बाहुबली 2 और अर्जुन कपूर के बारे में बात; कहा- "बाहुबली 2 ने पूरे भारत को एक साथ बांधा"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on May 19, 2017 1:42 pm

  1. No Comments.
सबरंग