December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

कुमकुम भाग्य 18 नवंबर फुल एपिसोड: सरला ने प्रज्ञा को अभि के साथ जाने को कहा

Kumkum Bhagya Full Episode: अभि की हालत देखर कर सरला उसे माफ कर देती है। वह प्रज्ञा को भी उसके साथ जाने को कहती है। अभि की भी याद्दाश्त धीरे धीरे आती दिखाई दे रही है

प्रज्ञा को मिली अभि के घर जाने की अनुमति

‘जी टीवी’ पर प्रसारित होने वाले शो ‘कुमकुम भाग्य’ में प्रज्ञा, अभि को सोता हुआ देखती है और उसके साथ बिताए हुए पलों को याद करती है। पूरब और सरला की फैमिली भी वहां आते हैं। इधर अभि की दादी घर पर परेशान कुछ खाना पीना भी छोड़ दिया है। मिताली उसे खाना खिलाने आती है लेकिन वो मना कर देती है। तभी वहां दासी आती है और वो उसे कुछ खुशखबरी सुनाने वाली होती है। वो मिताली को वहां से भेज देती हैं। वो बताती हैं कि अभि की याद्दाश्त वापस आ गई हैं। दासी कहती है कि वो पूरी तरह से श्योर नहीं है लेकिन चांसेस काफी है। दादी ये सुन कर काफी खुश होती है और वो ईश्वर को धन्यवाद देती हैं। मिताली बाहर से ये सुन कर अपनी सासू मां को ये बात सुनाती है। वो कहती है कि अब प्रज्ञा इस घर पर फिर से वापस आ रही है। अभि, प्रज्ञा को फुग्गी कहता है। वो कहता है कि वो अब से उसे इसी नाम से बुलाएगा। वो अपनी गलती के लिए  उसे सॉरी कहता है। वो कहता है कि उसे अब उसके पास वापस आने की जरूरत नहीं है अगर उसकी मां चाहती है कि वो जॉब ना करे तो वो उनकी बात मान सकती है। सरला कहती है कि एक्सीडेंट में उसे सिर पर ज्यादा चोट तो नहीं आई इस पर अभि कहता है कि वो उसकी गलती की सजा है। सरला कहती है कि भगवान चाहता है कि वे दोनों साथ ही रहे और जब वो चाहता है तो वो कौन होती है उन दोनों को अलग करने वाली। वो दोनों को साथ रहने का आशीर्वाद देती है।

अभि, सोचता है कि ये दोनों इतने ड्रैमैटिक क्यों हो रहे हैं जैसे वे कोई दो बिछड़े प्रेमी को मिला रहे हों। वो कहता है कि इससे एक बात अच्छी हुई कि प्रज्ञा उसके साथ जा रही है। प्रज्ञा, अभि से कहती है कि जब उसका एक्सीडेंट हुआ था तब उसने उसे किसी और नाम से बुलाया था और वो फिर से उसे वो नाम लेकर बुलाए। लेकिन अभि को वो नाम याद नहीं आता है।

तनु, आलिया से कहती है कि वो घर से एक दिन निकाल दी जाएगी क्योंकि अब अभि और प्रज्ञा इस घर पर आ जायंगे। इससे पहले ही वो इस घर से चली जाना चाहेगी। आलिया उसकी बातों पर उसे डांट लगाती है और कहती है कि ऐसा कुछ नहीं होगा और उस कहीं नहीं जाना है। प्रज्ञा, अभि और पूरब तीनों मुंबई के लिए रवाना होते हैं। दादी, पूरब को कॉल करती हैं और पूरब उन्हें बताता है कि वे लोग घर पर आ रहे हैं। आलिया ये सुन कर श्योर होती है कि अभि की याद्दाश्त वापस नहीं आई है।

रास्ते में अभि और बाकी लोग लस्सी पीने के लिए रुकते हैं। यहां लस्सी पीते हुए अभि, प्रज्ञा के फेस से लस्सी हटाता है। ऐसे ही प्रज्ञा भी अभि को चेहरे को अपने दुपट्टे से साफ करती है। ये देख कर उसकी मां और पूरब खुश होते हैं।

Read Also: कुमकुम भाग्य 14 नवंबर फुल एपिसोड: अभि ने पता लगाया कहां है प्रज्ञा, लेकिन मिलने से बच रही है ‘चश्मिश

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 18, 2016 11:58 pm

सबरंग