ताज़ा खबर
 

रोज 8000 कैलरीज लेकर भी कैसे बनी रहीं सेक्‍सी- मॉडल पद्मालक्ष्‍मी ने बयां की अपनी पूरी कहानी

अमेरिकन टीवी एक्ट्रेस पद्मा लक्ष्मी ने अमेरिका के एक अखबार में बताया कि फिटनेस को लेकर अब सीरियस होना दिया है छोड़ जो मन आता है करती हूं।
पद्मा लक्ष्मी ने बताया अपने फिटनेस का राज

पद्मा लक्ष्मी अमेरिकन टीवी शो टॉप शेफ कि होस्ट हैं जिनका जन्म भारत में हुआ था। फिलहाल पद्मा 46 साल की अमेरिकन एक्ट्रेस, मॉडल, टेलीविजन होस्ट, लेखक और एग्जीक्यूटिव प्रोडूसर हैं। पद्मा के हाल ही में ‘द हॉलीवुड रिपोर्टर’ में छपे कॉलम में वो बताती हैं कि किस तरह जब वो टॉप शेफ की शूटिंग कर रही थी तो उन्हें रोजाना 5000 से 8000 कैलोरीज का सेवन करना पड़ता था। वो कहती है कि 15 से 18 पार्टिसिपेंटस के साथ हमने ये शो शुरू किया था और हर किसी की डिश चेक करने में एक प्लेट से दो बाईट लेने में इतनी कैलोरीज का सेवन हो जाता था। 6 हफ्तों के एक सीजन में उनका 8 किलो वजन बढ़ गया था। यही 6 हफ्तों का बढ़ा हुआ वजन उन्हें कम करने में 12 हफ्ते लग गए थे।

पद्मा लक्ष्मी ये भी बताती हैं कि हर साल जब हॉलीवुड अवार्ड्स होते हैं तो महिला की तरह वो भी अपने फिगर और कपड़ों को लेकर परेशान हो जाती थी। हर दिन दो घंटे एक्सरसाइज और एक बैलेंस डाइट लेने के बाद वो अपना वजन कम कर पाती थी। वो बताती हैं कि उनकी डाइट बिलकुल एक कविता की तरह हो गई थी जिसमें हर चीज को मना करती हूं। पद्मा बताती हैं कि उन्होंने इस साल एक अलग रास्ता चुना है। उन्होंने अपनी सात साल की बेटी की बात को महसूस किया कि वो खाना नहीं खाना चाहती कि कहीं उसका वजन ना बढ़ जाए। उन्हें अपनी बेटी की ये बात बुरी तरह चुभ गई थी।

अपने कॉलम में पद्मा लिखती हैं कि वो इस समाज को कोई दोष नहीं देना चाहती हैं, क्योंकि वो खुद भी वजन कम करके सुंदर लगने की रेस में दौड़ रही हैं। वो कहती हैं कि वो अपने बच्चे को जिस समाज में रहते हैं उससे और उसकी सच्चाई से छुपा नहीं सकती हैं पर वो ये कर सकती हैं कि उनके बच्चे में अपने शरीर को लेकर किसी तरह की शर्म ना हो, वो उसके दिमाग में इस तरह की चीजें ना आने दें। इसके बाद पद्मा ने ये निर्णय लिया कि उन्हें जो अच्छा लगता है वो उसे खाएंगी और किसी पागलपन की तरह एक्सरसाइज नहीं करेंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.