ताज़ा खबर
 

‘द कपिल शर्मा शो’ में लोगों को हंसाने वाले किकू शारदा भी अमिताभ बच्चन के सामने कांप रहे थे, जानिए क्या है वजह

भारी-भरकम शरीर वाले किकू लोगों को हंसाने के लिए अपना खुद का मजाक बनाने से भी पीछे नहीं हटते। यही वजह है कि लोगों के दिलों में किकू शारदा ऐसे रच-बस गए हैं कि उनके बिना टीवी के कई शोज की कल्पना भी नहीं की जा सकती।
Author नई दिल्ली | July 5, 2017 14:26 pm
किकू सोनी टीवी के मशहूर ‘द कपिल शर्मा शो’ में बम्पर लॉटरी का किरदार निभाते हैं। इसके अलावा भी उन्होंने कई टीवी सीरियल्स, रिएलिटी शोज और फिल्मों में काम किया है।

किसी के होठों पर हंसी लाना दुनिया का सबसे मुश्किल काम माना गया है। किकू शारदा इस सबसे मुश्किल काम को कितनी सहजता से कर लेते हैं इस बात का अंदाजा उनके अलग-अलग शोज में उनके परफॉर्मेंस को देखकर लगाया जा सकता है। भारी-भरकम शरीर वाले किकू लोगों को हंसाने के लिए अपना खुद का मजाक बनाने से भी पीछे नहीं हटते। यही वजह है कि लोगों के दिलों में किकू शारदा ऐसे रच-बस गए हैं कि उनके बिना टीवी के कई शोज की कल्पना भी नहीं की जा सकती। किकू सोनी टीवी के मशहूर ‘द कपिल शर्मा शो’ में बम्पर लॉटरी का किरदार निभाते हैं। इसके अलावा भी उन्होंने कई टीवी सीरियल्स, रिएलिटी शोज और फिल्मों में काम किया है।

राजस्थान के जोधपुर में एक मारवाड़ी परिवार में 14 फरवरी 1975 को जन्में किकू का असली नाम राघवेंद्र शारदा है। उनके पिता प्राइवेट सेक्टर में काम करते हैं। जोधपुर में ही शुरुआती पढ़ाई करने के बाद किकू ग्रेजुएशन के लिए मुंबई शिफ्ट हो गए। उनके पास बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की डिग्री है और वो एमबीए होल्डर हैं। एक्टिंग में हमेशा से रुचि रखने वाले किकू ने सन् 2000 में टीवी सीरियल ‘हातिम’ में होबो के किरदार से एक्टिंग करियर की शुरुआत की। इसके बाद वह सब टीवी चैनल के मशहूर शो ‘एफआईआर’ में हवलदार मुलायम सिंह गुलगुले के किरदार में नजर आए। अपने हैवी शरीर की वजह से उन्हें कई विशेष तरह के रोल ऑफर होने लगे। बिग मैजिक के शो ‘अकबर-बीरबल’ में अकबर का किरदार निभाने वाले किकू ‘कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल’ के पलक के रोल की वजह से घर-घर में मशहूर हो गए।

Kuch saal pehle

A post shared by Kiku Sharda (@kikusharda) on

एक्टिंग की दुनिया में आने के कुछ ही समय बाद किकू ने प्रियंका शारदा से शादी कर ली। उनके दो बच्चे भी हैं। किकू प्रियंका को अपने लिए बहुत लकी मानते हैं क्योंकि उनसे शादी करने के बाद से ही उनके करियर में लगातार सफलताओं ने दस्तक देनी शुरु कर दी थी। सबको हंसाने वाले किकू के साथ हाल ही में एक बुरी घटना भी घटी। अपने शो में बाबा राम रहीम की नकल करने को लेकर हुए विवाद में उन्हें हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।तमाम परेशानियों के बावजूद भी किकू ने लोगों को हंसाने का काम नहीं छोड़ा और आजकल न सिर्फ टीवी शोज के माध्यम से बल्कि लाइव परफॉर्मेंसेज देकर किकू लोगों को गुदगुदाने का काम लगातार कर रहे हैं।

A post shared by Kiku Sharda (@kikusharda) on

किकू द कपिल शर्मा शो में काम करने के 5-7 लाख रुपए पर एपिसोड चार्ज करते हैं। हालांकि किकू शारदा अपने बेहतरीन कान्फिडेंस और कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने जाते हैं लेकिन अपनी जिंदगी का एक वाकया शेयर करते हुए एक इंटरव्यू में किकू ने बताया था कि जब अमिताभ बच्चन उनके एक शो में आए थे तब उनके सामने परफॉर्म करते वक्त वह लगभग कांप रहे थे। तब खुद को कंफर्ट करने में उन्हें काफी वक्त लगा था।

A post shared by Kiku Sharda (@kikusharda) on

A post shared by Kiku Sharda (@kikusharda) on

A post shared by Kiku Sharda (@kikusharda) on

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग