ताज़ा खबर
 

‘पहरेदार पिया की’ के बाद अब ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ हो सकता है बंद

एसजीपीसी प्रमुख कृपाल सिंह बादुंगर ने कहा कि शो ने सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह के जीवित स्वरूप का चित्रण कर समुदाय को ठेस पहुंचाई गई है।
Author नई दिल्ली | September 17, 2017 14:49 pm
टीआरपी की रेस में आम तौर पर टॉप-10 में बने रहने वाले इस टीवी शो पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने ईशनिंदक होने का आरोप लगाया है।

स्टार प्लस के चर्चित धारावाहिक ‘पहरेदार पिया की’ के बाद अब एक और टीवी शो को बैन किया जा सकता है। यह शो है सब टीवी पर प्रसारित होने वाला धारावाहिक ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’। टीआरपी की रेस में आम तौर पर टॉप-10 में बने रहने वाले इस टीवी शो पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने ईशनिंदक होने का आरोप लगाया है और इसे बंद करने की मांग की है। बता दें कि हाल ही में प्रसारित हुए एक एपिसोड में गणपति पूजा के दौरान शो का एक एक्टर सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह की भूमिका में नजर आया था। इस दृष्य को देखने के बाद सिख समुदाय में गुस्से की लबर है और उनका कहना है कि कोई भी जीवित व्यक्ति गुरू के स्वरूप को धारण नहीं कर सकता।

खबरों के मुताबिक एसजीपीसी प्रमुख कृपाल सिंह बादुंगर ने कहा कि शो ने सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह के जीवित स्वरूप का चित्रण कर समुदाय को ठेस पहुंचाई गई है और ऐसा करना सिख सिद्धांतों के खिलाफ है। कमेटी ने कहा कि कोई भी अभिनेता या कोई भी शख्स खुद की समानता गुरू के साथ नहीं कर सकता। अब देखना यह होगा कि आगे इस मामले में क्या मोड़ आता है। हालांकि कोर्ट में इस मामले को खसीटे जाने की कोई खबर अब तक नहीं आई है। जो कि न सिर्फ मेकर्स के लिए बल्कि अभिनेताओं के लिए भी एक खुशी की खबर है। गौरतलब है कि हाल ही में ब्रॉडकास्टिंग ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) की रिपोर्ट आ चुकी है। रिपोर्ट के मुताबिक कौन बनेगा करोड़पति सीजन 9 सबसे ज्यादा टीआरपी बटोरने वाला शो बन गया है।

सब टीवी पर प्रसारित होने वाला शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा इस हफ्ते भी चौथी पोजीशन पर बना रहा मालूम हो कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने हाल ही में अपने 2000 एपिसोड पूरे कर लिए हैं।

 

http://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.