ताज़ा खबर
 

14 साल की उम्र में तब्बू से रेप सीन कराना हो गया था मुश्किल, फिर देव आनंद ने…

1980 में तब्बू को एक छोटा सा रोल करते देख देव आनंद तब्बू से इतने प्रभावित हुए थे कि उन्होंने 1985 में आई फिल्म 'हम नौजवान' में कास्ट करने का मन बना लिया था।
मशहूर एक्टर देव आनंद के साथ एक्ट्रेस तब्बू की एक तस्वीर।

45 साल की तब्बू को बॉलीवुड की मशहूर और हसीन एक्ट्रेसस में से एक हैं। फिल्म इंड्रस्टी में तब्बू ने करीब 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। तब्बू के फिल्मी करियर की शुरुआत भी कम उम्र में हो गई थी। महज 12 साल की उम्र में तब्बू ने साल 1980 में आई फिल्म ‘बाजार’ में एक छोटा सा रोल किया था। लेकिन उन्हें जल्द ही दूसरा मौका भी मिल गया।

अपने जमाने के मशहूर एक्टर देवा आनंद ने तब्बू को 14 साल की उम्र में दूसरा रोल दिलवाया था। माना जाता है कि देव आनंद ने तब्बू को फिल्म बाजार में देखकर ही मन बना लिया था कि वो तब्बू फिल्म ‘हम नौजवान’ में जरूर कास्ट करेंगे। क्या आपको पता है तब्बू ने अपनी इस फिल्म में एक रेप विक्टिम का रोल किया था जिसमें उनकी उम्र महज 14 साल ही थी।

हैदराबाद में जन्मीं तब्बू का नाम तब्बसुम हाशमी है, फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद उन्हें तब्बू का नाम मिला था। अब लोग उन्हें तब्बू के नाम से ही जानते हैं। तब्बू पर्दे पर अक्सर दमदार अभिनय के लिए जानी जाती रही हैं। उनका हर किरदार अपने आप में एक खास किरदार होता था।

1980 में तब्बू को एक छोटा सा रोल करते देख देव आनंद तब्बू से इतने प्रभावित हुए थे कि उन्होंने 1985 में आई फिल्म ‘हम नौजवान’ में कास्ट करने का मन बना लिया था। देव आनंद ने शबाना से बात की और शबाना को कहा कि वो तब्बू की मां से फोन पर बात करें और उन्हें रेप विक्टिम रोल के लिए भी बता दें।

शबाना ने तब्बू की मां रिजवाना से बात की। लेकिन शबाना को ना ही सुनना पड़ा। ये बात देव आनंद को पता चली तो उन्होंने शबाना को एक बार और ट्राई करने के लिए कहा। इस बार काफी देर तक समझाने के बाद रिजवाना ने तब्बू को फिल्म में रोल करने के लिए हां कर दिया। और इस तरह तब्बू को इस फिल्म में काम करने का मौका मिला।

फिल्म में तब्बू, देव आनंद की बेटी का रोल कर रही थीं, दृश्कों ने भी तब्बू की एक्टिंग की जमकर तारीफ भी की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग