January 23, 2017

ताज़ा खबर

 

‘धोनी’ बनने के लिए सुशांत सिंह राजपूत की 150 दिन की कड़ी मेहनत, देखिए वीडियो

यह वीडियो सुशांत सिंह राजपूत ने खुद सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसमें वह धोनी का बैटिंग स्टाइल कॉपी करने के दौरान कई तकलीफों से गुजरते दिखाई दे रहे हैं।

बैटिंग के दौरान इन चीजों से गुजरे महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक में उनकी भूमिका निभाने वाले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत।

क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की जीवनी पर आधारित फिल्म ‘MS Dhoni – The Untold Story’ दर्शकों में बेहद लोकप्रिय हो रही है। मात्र 4 दिन के भीतर फिल्म की कमाई का आंकड़ा 74.51 करोड़ पहुंच गया है। भारत के बाहर भी फिल्म अच्छा बिजनेस कर रही है। दर्शक और क्रिटिक दोनों ही फिल्म में धोनी की भूमिका निभाने वाले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के काम की काफी तारीफ कर रहे हैं। सुशांत ने महेंद्र सिंह धोनी की तरह चलने, बात करने और हूबहू उनके एक्सप्रेशन्स कॉपी करने के लिए जीतोड़ मेहनत की है। लेकिन क्या आप जानते हैं फिल्म में सुशांत जब पिच पर बैटिंग के परफेक्ट शॉट्स देते नजर आए तो उसके लिए भी सुशांत ने खूब पसीना बहाया था। धोनी जैसा बैटिंग स्टाइल कॉपी करने के लिए सुशांत ने क्रिकेट ट्रेनर किरण मोरे की मदद ली। सुशांत ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वह नेट प्रैक्टिस में रफ एंड टफ ट्रेनिंग करते नजर आ रहे हैं।

वीडियो में सुशांत ने दिखाया है कि किस तरह उन्होंने लगातार 150 दिन तक कड़ी मेहनत की और तब जाकर पर वह धोनी की बैटिंग स्टाइल को कॉपी कर सके। बता दें कि फिल्म में एक बड़े हिस्से में सुशांत पिच पर बैटिंग करते नजर आते हैं और जब भी वह क्रीज पर होते हैं तो ठीक धोनी की ही तरह एक्ट, रिएक्ट और रिस्पॉन्ड करते हैं। वीडियो में दिख रहा है कि ट्रेनिंग के दौरान सुशांत घायल भी हुए और उन्होंने टीशर्ट निचोड़-निचोड़ कर पसीना निकाला। फिल्म में सुशांत ने धोनी का हैलीकॉप्टर शॉट हूबहू कॉपी किया है। वीडियो में चूंकि सुशांत अलग-अलग जगहों पर ट्रेनिंग करते दिख रहे हैं तो इससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि शूट के दौरान अलग-अलग जगहों पर जाते हुए भी सुशांत ने प्रैक्टिस जारी रखी।

Read Also: फोन में किसका मैसेज देख कर इतनी एक्साइटेड हो जाती हैं सनी लियोनी?

वीडियो में सुशांत स्ट्रेच करते, शुरुआती ट्रेनिंग में सही नहीं कर पाने पर फ्रस्ट्रेट होते और चीखते भी नजर आते हैं। इस वीडियो को देखने के बाद आपको यह बात साफ हो जाएगी कि फिल्म की एपिक स्टोरी को एपिक अंदाज में पर्दे पर उतारने के लिए सुशांत और टीम ने कितनी मेहनत की है। लेकिन हां, यह कहना भी गलत नहीं होगा कि फिल्म का बॉक्स ऑफिस बिजनेस इस बात का सबूत है कि फिल्ममेकर्स और सुशांत की मेहनत पूरी तरह वसूल हुई है।

सुशांत सिंह राजपूत की बैटिंग प्रैक्टिस और ट्रेनिंग का वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 4, 2016 1:04 pm

सबरंग