ताज़ा खबर
 

हिट एंड रन केसः सुलतान की रिलीज से पहले सलमान को बड़ा झटका

सलमान को रिहा किए जाने के खिलाफ महाराष्‍ट्र सरकार की अर्जी हुई मंजूर
फिल्म अभिनेता सलमान खान।

सुल्तान फिल्म की रिलीज से ठीक एक दिन पहले सलमान खान को तगड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को हिट एंड रन मामले में महाराष्ट्र सरकार की उस याचिका को सुनवाई के लिए मंजूरी दे दी, जिसमें सलमान को बरी करने के फैसले को चुनौती दी गई है।

न्यायमूर्ति जगदीश सिंह खेहर की पीठ ने मामले में फास्ट-ट्रैक सुनवाई करने से भी इनकार कर दिया। 10 दिसंबर 2015 को बॉम्बे हाईकोर्ट ने अभिनेता सलमान खान को 13 साल बाद हिट एंड रन केस में सभी आरोपों से बरी कर दिया था।

अपने फैसले में अदालत ने कहा था कि सलमान के खिलाफ जो सबूत पेश किए गए हैं, वे पर्याप्त नहीं हैं और उन सबूतों के आधार पर सलमान को दोषी नहीं ठहराया जा सकता। साल 2002 में शराब के नशे में कथित तौर पर कार चलाने और उपनगरीय बांद्रा में फुटपाथ पर सो रहे लोगों को कुचलने को लेकर उन्हें यह सजा सुनाई गई थी। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। सलमान को निचली अदालत ने गैर इरादतन हत्या के मामले में दोषी ठहराया था। लेकिन बाद में उन्हें हाईकोर्ट से राहत मिल गई।

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान महाराष्ट्र सरकार ने कहा था कि वारदात के समय सलमान खान केवल शराब के नशे में ही नहीं थे, बल्कि अपनी एसयूवी गाड़ी भी वही चला रहे थे। सरकार ने बंबई हाईकोर्ट के निर्णय को रद्द करने का अनुरोध किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.