ताज़ा खबर
 

जानिए सोनम कपूर को ट्विटर पर ट्रोल पर क्यों किया गया ट्रोल, किस तरह दिया करारा जवाब

जिस लाइन की वजह से सोनम को ट्रोल किया गया वह थी- नेशनल एंथम सुनिए। उस लाइन को याद कीजिए जो आपने बचपन में सुनी थी। हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई..."
Author नई दिल्ली | April 22, 2017 13:52 pm
जाहिर है कि सोनम के ट्वीट को गलत ढंग से समझ कर पेश किया गया। सोनम ने अपने आर्टिकल में लिखा- मैं हिंदुत्व का समर्थन करती हूं लेकिन मेरे बेस्ट फ्रेंड मुसलमान हैं और मैं कभी भी इस बात का जोर नहीं करती हूं कि वह हिंदुत्व को बेहतर समझें।

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर को एक बार फिर सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर ट्रोल्स का सामना करना पड़ा, और इसके पीछे वजह बना अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स में छपा उनका एक कॉलम। उनका यह कॉलम देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, लेकिन उस वजह से नहीं जिस वजह से उन्होंने इसे लिखा था। कॉलम में सोनम ने लिखा- आप मुझे बिंबो, नाचने वाली कुछ भी कह सकते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं मैं एक बहुत आत्म आश्वस्त महिला हूं। उन्होंने लिखा- ट्रोल लैंगिकवादी और आलोचनात्मक हो सकते हैं लेकिन मैं जानती हूं कि मैं स्मार्ट हूं और अपना विचार रखने के लिए सक्षम हूं। सोनम ने इस तरह की तमाम बातें अपने कॉलम में कहीं लेकिन ट्रोल्स ने सिर्फ उनकी एक ही लाइन को बिना पूरा समझे उसे सोशल मीडिया पर उछाल दिया और फिर तो इस पर ट्वीट्स की लाइन लग गई।

जिस लाइन की वजह से सोनम को ट्रोल किया गया वह थी- नेशनल एंथम सुनिए। उस लाइन को याद कीजिए जो आपने बचपन में सुनी थी। हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई…” हालांकि सोनम ने अपनी नेशनल एंथम वाली बाद और बचपन को याद करने की बात कहने के बाद विराम चिह्न लगाया था लेकिन ट्विटर पर इसे गलत ढंग से पेश किया गया। सोशल मीडिया पर सोनम के लिए तमाम तरह के चुटकुले और तंज लिखे गए जिसके बाद सोनम ने ट्रोल्स को जवाब देते हुए लिखा- शुक्रिया ट्विटर मेरे आर्टिकल के लिए इतना जबरदस्त रिस्पॉन्स देने के लिए और उन ट्रोल्स को भी जिन्होंने गलती से ही सही लेकिन मेरी बात को रखा तो सही प्रतिक्रिया तो दी।

जाहिर है कि सोनम के ट्वीट को गलत ढंग से समझ कर पेश किया गया। सोनम ने अपने आर्टिकल में लिखा- मैं हिंदुत्व का समर्थन करती हूं लेकिन मेरे बेस्ट फ्रेंड मुसलमान हैं और मैं कभी भी इस बात का जोर नहीं करती हूं कि वह हिंदुत्व को बेहतर समझें। मैं एक कट्टर शाकाहारी हूं। मैं अंडे तक नहीं खाती हूं लेकिन मुझे इस बात से कोई दिक्कत नहीं है कि कोई क्या खाता है। आप किसी और के लिए किसी भी चीज का चुनाव कैसे कर सकते हैं? आप अपको चुनाव की आजादी कैसे मिल सकती है। वर्क फ्रंट की बात करें तो सोनम को हाल ही में फिल्म नीरजा में उनके शानदार अभिनय के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला था।

सोनम कपूर का ट्वीट-