December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

‘पल पल दिल के पास’ में आवाज बदलने पर भड़के अरिजीत सिंह, फेसबुक पर निकाली भड़ास

मामला किशोर कुमार की आवाज और कल्याणजी-आनंदजी के संगीत से सजे ब्लैकमेल (1973) फिल्म के गीत "पल पल दिल के पास" के रीमिक्स से जुड़ा है।

गायक अरिजीत सिंह का फाइल फोटो।

गायक अरिजीत सिंह हिंदी फिल्मों  में रोमांटिक गानों की नई आवाज बन चुके हैं। 2013 में आशिकी-2 के गाने “तुम ही हो” ने उन्हें रातोंरात लाखों दिलों की धड़कन बना दिया। अरिजीत को इस गाने के लिए उस साल का फिल्म फेयर पुरस्कार भी मिला। उसके बाद अरिजीत ने कई रोमांटिक गाने गाए जो हिट हुए। लेकिन प्यार के गीत गाकर लोकप्रिय हुए इस गायक को एक क्लासिक हिंदी प्रेमगीत के संग छेड़छाड़ को लेकर गुस्सा आ गया। मामला किशोर कुमार की आवाज और कल्याणजी-आनंदजी के संगीत से सजे ब्लैकमेल (1973) फिल्म के गीत “पल पल दिल के पास” के रीमिक्स से जुड़ा है।

हुआ ये कि अरिजीत ने गुरमीत चौधरी की नई फिल्म “वजह तुम हो” के लिए “पल पल दिल के पास” का रीमिक्स गाया। इस गीत के नए संस्करण को संगीत दिया संगीतकार अभिजीत वाघानी ने। लेकिन गाने का नया वर्जन अरिजीत को बिल्कुल पसंद नहीं आया। उन्होंने अपना गुस्सा फेसबुक पर जाहिर करते हुए कह दिया कि वाघानी ने इस क्लासिक गाने को बर्बाद कर दिया है और इसके लिए वो शर्मसार हैं। हालांकि बाद में अरिजीत ने अपना फेसबुक पोस्ट डिलीट कर दिया लेकिन तब तक बात मीडिया में फैल चुकी थी।

वीडियो: दिवाली पर ऐसे मनाएं इको फ्रेंडली दिवाली-  

पढ़ें अरिजीत सिंह ने क्या लिखा था- मैं समझ नहीं पाता कि लोग बिना किसी वजह स्मार्ट क्यों बनते हैं। अभिजीत वघानी आपको मेरी आवाज को इस हद तक ट्यून नहीं करना चाहिए था। मुझे असली गाना बहुत पसंद है और इसके नए वर्जन को लेकर में बहुत ही शर्मिंदा हूं। आपको आपका संगीत मुबारक हो भाई लेकिन सच कहूं तो क्लासिक ट्यून को बर्बाद करने और ट्यून करने की आपकी काबिलियत क्लासिक है। आप अपना अच्छा काम जारी रखें। आप प्रतिभाशाली संगीतकार हैं लेकिन अब मैं आप से तंग आ चुका हूं। मुझे अब तक का सबसे बुरा सॉन्ग मास्टर सुनाने के लिए आपको शुक्रिया, आपको मेरी आवाज इस कदर बदलने के लिए शुक्रिया कि उसे मैं ही नहीं पहचान पाया। मुझे ठगने के लिए आपका सचमुच शुक्रिया। अगर मुझे पता होता कि आप इस गाने की मिक्सिंग में बाद में बदलाव करने वाले हैं तो मैं इस क्लासिक गीत की ऐसी क्लासिक इनसल्ट कभी नहीं करता।

अरिजीत सिंह की फेसबुक पोस्ट जो उन्होंने बाद में डिलीट कर दी। (फेसबुक स्क्रीनशॉट) अरिजीत सिंह की फेसबुक पोस्ट जो उन्होंने बाद में डिलीट कर दी। (फेसबुक स्क्रीनशॉट)

अरिजीत सिंह को भले ही अपनी आवाज में बदलाव से गुस्सा आ गया हो लेकिन पुराने हिंदी फिल्मी गानों से रीमिक्स के नाम पर उनका कायाकल्प बदल देना कोई नई बात नहीं है। पुराने गायक और संगीतकार अपने गानों में किए गए बदलाव पर नाराजगी जताते भी हैं तो किसी के कान पर जूं नहीं रेंगती क्योंकि मायानगरी मुंबई में सिर्फ उगते सूरज को सलाम करने का चलन है। पुराने या भुला दिए गए गायकों की शिकायतों पर भला कौन ध्यान देता है।

वजह तुम हो फिल्म का वो गाना जिस पर अरिजीत सिंह भड़क उठे-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 28, 2016 12:07 pm

सबरंग