March 23, 2017

ताज़ा खबर

 

करण जौहर के समर्थन में आए श्याम बेनेगल, कहा- दुख है कि उन्हें इस तरह देशभक्ति दिखानी पड़ी

श्याम बेनेगल ने कहा, मुझे दुख है कि उन्हें इस तरह का बयान देना पड़ा। आखिर कोई किसी की देशभक्ति पर कैसे शक कर सकता है। क्या यह रोजाना दोहराने की बात है

श्याम बेनेगल (फाइल फोटो)

सिनेमा जगत के की एक मशहूर हस्ती श्याम बेनेगल डायरेक्टर करण जौहर के समर्थन में उतर आए हैं। करण जौहर के मंगलवार को दिए बयान पर बेनेगल ने कहा कि करण जौहर को जबर्दस्ती इस तरह का बयान देना पड़ा। बता दें कि पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन के चलते इतने दिनों से जो बयाबाजी चल रही थी उस पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए करण जौहर ने कहा था कि मैं आतंकवाद की निंदा करता हूं और अगर हालात ऐसे ही रहे तो वह आगे कभी पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम नहीं करेंगे।

करण के इसी बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए श्याम बेनेगल ने कहा, जब करण ने यह फिल्म बनानी शुरू की होगी तो उन्हें नहीं पता होगा कि आगे चलकर इस तरह के हालात होने वाले हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि करण ने उन कलाकारों को उनके टैलेंट के दम पर चुना होगा ना कि उनके देश को देखकर।

उन्होंने कहा, मुझे दुख है कि उन्हें इस तरह का बयान देना पड़ा। आखिर कोई किसी की देशभक्ति पर कैसे शक कर सकता है। क्या यह रोजाना दोहराने की बात है कि जब आपसे देशभक्ति का प्रूफ मांगा जाए तो आप बताएं। जब आप यहां पैदा हुए हैं। यहां काम करते हैं पैसा कमाते हैं। अपनी पूरी जिंदगी यहां बिताने वाले हैं। आप समाज के एक अहम मेंबर हैं। उनके जैसे व्यक्ति को यह बार-बार कहना पड़ रहा है कि वो आगे से ऐसा नहीं करेंगे। हम आखिर इस तरह के हालात तक क्यों पहुंच गए हैं।

करण जौहर ने तोड़ी अपनी चुप्पी; कहा- “भविष्य में कभी नहीं करूंगा पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम

बता दें कि श्याम बेनेगल से पहले एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी भी करण के सपोर्ट में आई थीं। उन्होंने लिखा, ‘यह वास्तव में भयानक और दुखद है कि अपने लोगों को खुद अपनी वफादारी साबित करने के लिए धमकाया जाता है।’ हालांकि, कुछ लोगों ने इस बात के लिए अदिति का भी विरोध किया। इससे पहले बॉलीवुड निर्देशक करण जौहर ने मंगलवार (18 अक्टूबर) को एक वीडियो जारी करके अपनी फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के रिलीज होने देने के लिए लोगों का साथ मांगा था। करण ने वीडियो मैसेज जारी करके खुद से पहले देश को रखने और भारतीय सेना की उसकी बहादुरी के लिए तारीफ की। करण ने आतंकवाद की निंदा की और कहा कि अगर ऐसी ही परिस्थितियां रहती हैं तो वह भविष्‍य में पाकिस्‍तानी कलाकारों के साथ काम नहीं करेंगे। हालांकि पूरे संदेश में करण ने पाकिस्‍तान को सिर्फ पड़ोसी देश कहकर संबोधित किया। करण ने भारतीयों से कहा है कि वे उन भारतीयों के काम को कम करके न आंके जिन्‍होंने फिल्‍म पूरी करने के लिए कड़ी मेहनत की है।

Read Also:करण जौहर को अवॉर्ड देते हुए सोनाक्षी सिन्हा का ये वीडियो हुआ वायरल, उस वक्त 12 साल की थीं दबंग गर्ल 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 19, 2016 6:21 pm

  1. C
    Chotelal Vishwakarma
    Oct 20, 2016 at 5:27 am
    Very good
    Reply

    सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

    सबरंग