February 24, 2017

ताज़ा खबर

 

पाकिस्तान में नहीं रिलीज होंगी ‘शिवाय’ और ‘ऐ दिल है मुश्किल’

साफ हो गया है कि इस महीने रिलीज होने जा रहीं बॉलीवुड की 2 सबसे बड़ी फिल्में 'शिवाय' और 'ऐ दिल है मुश्किल' पाकिस्तान में रिलीज नहीं होंगी।

Author नई दिल्ली | October 26, 2016 14:09 pm
अजय देवगन निर्देशित फिल्म शिवाय और करण जौहर निर्देशित फिल्म ऐ दिल है मुश्किल का पोस्टर।

कई दिनों के अनुमानों के बाद साफ हो गया है कि इस महीने रिलीज होने जा रहीं बॉलीवुड की 2 सबसे बड़ी फिल्में ‘शिवाय’ और ‘ऐ दिल है मुश्किल’ पाकिस्तान में रिलीज नहीं होंगी। पाकिस्तान ने एक्सहिबिटर एंड डिस्ट्रिब्यूटर्स एसोसिएशन ने दोनों देशों के दरमयां चल रहे तनाव के बीच फिल्मों की रिलीज को रोक दिया है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने आज ट्वीट किया- शिवाय और ऐ दिल है मुश्किल दोनों ही फिल्में पाकिस्तान में रिलीज नहीं होंगी… फॉक्स स्टार और रिलायंस एंटरटेनमेंट ने इस बात की पुष्टि की है… सभी कयासों पर रोक लग जानी चाहिए।

VIDEO: रिलीज़ हुआ ऋतिक रोशन और यामी गौतम की ‘काबिल’ का ट्रेलर; दिखा प्यार, थ्रिलर, सस्पेंस और ज़बदस्त एक्शन का कॉम्बिनेशन

बता दें कि बैन हटाए जाने के कयास तब लगना शुरू हुए जब महाराष्ट्र के राजनीतिक दल मनसे (महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना) ने भारत में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान स्टारर फिल्म ऐ दिल है मुश्किल को रिलीज की परमिशन दे दी। इन संभावनाओं को और प्रबल करते हुए वाणिज्य मंत्रालय ने भी दोनों फिल्मों को नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट दे दिया था। मालूम हो कि पाकिस्तान के क्वेटा पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज हमले में उनके 61 जवान मारे गए हैं। जिसके चलते एसोसिएशन ने फिल्म के रिलीज को आगे खिसकाने का फैसला किया था।

पीईडीए के चेयरमैन जोरिज़ लशारी ने कहा था कि हमारी बेसिक डिमांड यह थी कि भारत में काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकारों की फिल्मों पर लगा बैन हटाया जाए, जिसे हटा लिया गया है। यहां तक कि फवाद खान की फिल्म को भी समय पर रिलीज की परमिशन मिल गई है। इसीलिए अब हम भी एक सकारात्मक कदम उठाने के बारे के बारे में सोच रहे हैं। हालांकि अब यह साफ हो गया है कि फिल्म पाकिस्तानी सिनेमाघरों में रिलीज नहीं होने जा रही है।

READ ALSO: प्रियंका चोपड़ा ने टीवी शो पर लगाया टकीला का शॉट, कहा- भारत में लोग बहुत पीते हैं

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 26, 2016 2:09 pm

सबरंग