May 26, 2017

ताज़ा खबर

 

इस फेमस एक्ट्रेस को कई बार करना पड़ा ‘कास्टिंग काउच’ का सामना, पूरी कहानी जानकर हैरान रह जाएंगे आप

उन्होंने मुझे समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन मैं नहीं समझ सकी। उसी दौरान मेरा कॉस्ट्यूम रेडी हो गया और शूट का वक्त हो गया।

Author नई दिल्ली | October 5, 2016 14:34 pm
टीवी एक्ट्रेस शमा सिकंदर।

2003 में टीवी शो ‘ये मेरी लाइफ है’ में काम कर चुकीं एक्ट्रेस शमा सिकंदर एक बार फिर अपने फैन्स के लिए वापस आ गई हैं। इतने सालों में शमा के लिए काफी कुछ बदल चुका है। उनके प्रोजेक्ट पिक करने की चॉइस से लेकर काम करने के तरीके तक। बता दें कि शमा इसी साल शैलेंद्र सिंह की शॉर्ट फिल्म ‘सेक्सअहोलिक’ में दिखाई दी थीं। और अब वह विक्रम भट्ट की बहुचर्चित वेब सीरीज माया में नजर आएंगी। कुछ हद तक हॉलीवुड की फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे पर आधारित यह सीरीज अक्टूबर से एयर की जाएगी। अब क्योंकि शमा एक बार फिर से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए तैयार हैं उन्होंने कास्टिंग काउच जैसे गंभीर मुद्दे पर अंग्रेजी साइट रिडिफ डॉट कॉम से बात की। आइए आपको बताते हैं इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच के मुद्दे पर क्या बोलीं शमा…

shama-sikander-hot-shots

जब शमा से यह पूछा गया कि क्या आपने कभी कास्टिंग काउच फेस किया है? उन्होंने कहा- हां, फिल्में करते वक्त कई बार। मुझे नहीं लगता कि जो लोग इसकी मांग करते हैं वे बुरे हैं, बात बस यह है कि उन्हें ऐसा लगता है। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो यह आपका चुनाव है। मैंने कभी भी उस रास्ते से जाने का फैसला नहीं किया। मैं थोड़ी डम्ब थी क्योंकि मैंने 14 साल की छोटी सी उमर में शुरुआत की थी। यदि कोई मुझे छूता था या थपकी मारता था तो मुझे उनके इरादे नहीं समझ आते थे। बाद में, जब मुझे समझ आया, तो मैं हैरान रह गई। एक बार की बात है कि मैं और मेरे पिता एक बड़े डायरेक्टर के दफ्तर में 12 घंटे तक थे, सिर्फ उनसे मुलाकात करने के लिए। तमाम लड़कियां आ-जा रही थीं पर उनसे मिल नहीं पा रही थीं। क्योंकि मुझे उनसे मिलना था इसलिए मैं रुकी रही।

shama-sikander

उन्होंने शायद मुझे ऐसा करते देखा और मुझे एक बड़े सुपरस्टार के साथ ऐड के लिए साइन कर लिया। लेकिन जब वह काफी देर तक मुझे यह समझाते रहे कि सभी लड़कियों को यह करना पड़ता है, तो मैं कुछ समझ नहीं पाई क्योंकि तब मैं सिर्फ 15 साल की थी। उन्होंने मुझे समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन मैं नहीं समझ सकी। उसी दौरान मेरा कॉस्ट्यूम रेडी हो गया और शूट का वक्त हो गया। मैं 7 बजे सेट पर पहुंच गई। मैं मेकअप के लिए वैनिटी वैन में गई। तभी एक असिस्टेंट डायरेक्टर भागता हुआ मेरे पास आया और बोला कि मेकअप मत करिए, आपका वाला हिस्सा आज शूट नहीं होगा। उन्होंने मुझे वहां से चले जाने को कहा।

shama-sikander1

मुझे यह काफी अजीब लगा क्योंकि हम बस एक ऐड शूट कर रहे थे जिसके लिए एक दिन की ही शूटिंग चाहिए होती है। मैंने डायरेक्टर का इंतिजार करने का फैसला किया। जब वह वापस आए तो उन्होंने मुझसे माफी मांगते हुए कहा कि प्रोड्यूसर ने किसी और को साइन कर लिया है। मैं हैरान थी क्योंकि मैंने मीटिंग के लिए घंटों तक इंतिजार किया था और मेरी कॉस्ट्यूम और शॉट रेडी था, मेरे पिता अपना काम छोड़ कर मेरे साथ बैठे हुए थे। मैं वापस जाने के दौरान पूरे रास्ते रोती रही। मेरे साथ यह सब कम से कम 6-7 बार हुआ और मैं टूट गई थी। क्योंकि मैं नहीं समझ पा रही थी कि उन्हें आखिर क्या चाहिए। इस सबने मुझे हिला कर रख दिया था।

READ ALSO: सुरवीन चावला का खुलासा, मुझे भी करना पड़ा था कास्टिंग काउच का सामना

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 5, 2016 2:34 pm

  1. No Comments.

सबरंग