ताज़ा खबर
 

गैंगस्टर अब्दुल लतीफ की कहानी पर आधारित नहीं, पूरी तरह काल्पनिक है रईस की कहानी

अब्दुल लतीफ को गुजरात में 19 के दशक के जाने माने शराब कारोबारी और 2 नंबर का धंधा करने वाले शख्स के तौर पर जाना जाता है।
Author नई दिल्ली | December 13, 2016 11:20 am
रईस ने फिल्म काबिल के साथ बॉक्स आॅफिस पर क्लैश के बावजूद काफी अच्छा बिजनेस किया।

लगातार ऐसी खबरें आ रही थीं कि राहुल ढोलकिया निर्देशित फिल्म ‘रईस’ में शाहरुख खान का किरदार गुजरात के शराब कारोबारी गैंग्सटर अब्दुल लतीफ से इंस्पायर्ड है, और फिल्म की कहानी एक रियल लाइफ स्टोरी पर बेस्ड है। हालांकि रिलीज से बस कुछ ही दिन पहले फिल्म के मेकर्स ने इस बात से इनकार करते हुए कहा है कि रईस की कहानी पूरी तरह से काल्पनिक है और इसमें असल जिंदगी से जुड़ा कोई पुट नहीं है।

अब्दुल लतीफ को गुजरात में 19 के दशक के जाने माने शराब कारोबारी और 2 नंबर का धंधा करने वाले शख्स के तौर पर जाना जाता है। लतीफ ने अपने काम की शुरुआत जुए और गैरकानूनी शराब का व्यापार करने से की और फिर बहुत जल्द वह कुख्यात अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी हो गया। लतीफ को उसकी रॉबिनहुड इमेज के लिए भी जाना जाता है। कहा जाता है कि वह अमीरों से लूटा हुआ पैसा गरीबों और जरूरतमंदों में बांट दिया करता था। मेकर्स ने कहा, “हम रईस के ट्रेलर को मिल रहे सकारात्मक रिस्पॉन्स और प्रोत्साहन से बेहद खुश हैं और चाहते हैं कि दर्शकों का यह प्यार फिल्म की रिलीज तक बना रहेगा।”

मेकर्स ने कहा, “ऐसी खबरें आ रही हैं कि रईस की कहानी एक रियल लाइफ स्टोरी पर आधारित है और इसी तरह की अफवाहें। हम यहां पर क्लियर करना चाहेंगे कि रईस की कहानी पूरी तरह से फिक्शन है, और यह किसी भी जीवित या मृत शख्स पर आधारित नहीं है। जो भी इस तरह की बातें कह रहे हैं उन्हें फिल्म देखने के बाद खुद ही इस बात का अंदाजा हो जाएगा। यह गुजरात की पार्श्वकथा में लिखी गई एक क्राइम थ्रिलर स्टोरी है। गौरतलब है कि फिल्म में शाहरुख के अलावा पाकिस्तानी कलाकार माहिरा खान भी नजर आएंगी। इसके अलावा फिल्म में सनी लियोनी पर फिल्माया गया एक डांस नंबर भी है, जिसकी बहुत छोटी सी झलक ट्रेलर में देखने को मिलती है। फिल्म ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म काबिल के साथ 25 जनवरी 2017 को रिलीज होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.