ताज़ा खबर
 

शाहरुख खान को मिला इनकम टैक्स का नोटिस, विदेश में किए गए निवेश की जानकारी मांगी

शाहरुख को यह नोटिस इनकम टैक्स के सेक्शन 131 के तहत भेजा गया है। इसके अंतर्गत आधिकारियों के पास पूछताछ के अधिकार होते हैं।
बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान

किंग खान शाहरुख को इनकम टैक्स विभाग की तरफ से नोटिस मिला है। विभाग ने शाहरुख से बरमूडा, ब्रिटिश वर्जिन आईलैंड और दुबई समेत बाहर के देशों में उनके इन्वेस्टमेंट की डिटेल्स मांगी हैं। टैक्स अधिकारियों के पास भारतीयों के विदेशी निवेश के बारे में काफी जानकारी है। फिलहाल यह साफ नहीं है कि अधिकारियों के पास कोई ऐसी जानकारी है जिसके दम पर यकीन किया जा सके कि विदेश में शाहरुख की संपत्ति उनकी अघोषित संपत्ति है।

शाहरुख को यह नोटिस इनकम टैक्स के सेक्शन 131 के तहत भेजा गया है। इसके अंतर्गत आधिकारियों के पास पूछताछ के अधिकार होते हैं। इससे साफ है कि विभाग टैक्स बचाने के लिए हेवन माने जाने वाले देशों में शाहरुख के घोषित निवेशों से अलग जाकर इन इकाइयों की गतिविधियों के बारे में जानकारी हासिल करना चाहती हैं।

इंडस्ट्री सूत्रों की मानें तो शाहरुख के अलावा उन इंडस्ट्रियलिस्ट को भी या नोटिस मिला है सिंगापुर के जरिए निवेश किया है। यह काम ऐसे समय में हो रहा है, जब सरकार ब्लैक मनी का पता लगाने के अपने वादे को पूरा करने के लिए उन अमीर भारतीयों की जांच में जुटी है, जिन्होंने विदेशों में अपने बैंक खाते और प्रॉपर्टी का ऐलान नहीं किया है।

सीनियर चार्टेर्ड अकाउंटेंट दिलीप लखानी बताते हैं ‘सरकार इनकम डेक्लरेशन स्कीम को सफल बनाने के लिए तमाम कोशिशें कर रही है। नोटिसों के जरिये असेसी को यह मेसेज देने की कोशिश की जा रही है कि सरकार गंभीर है और जो लोग छिपी हुई इनकम का ऐलान नहीं करेंगे, उन्हें कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग