ताज़ा खबर
 

‘पद्मावती’ के लिए शाहिद कपूर सीख रहे हैं 6 तरह की तलवारबाजी कला

शाहिद को अपने किरदार में ठीक तरह से उतरने के लिए प्रोटीन से भरपूर डाइट लेने के लिए कहा गया है जिससे उन्हें चुस्त-दुरुस्त बॉडी मिल सके।
फिल्म के लिए शाहिद कपूर सीख रहे हैं तलवारबाजी।

शाहिद कपूर एक ऐसे एक्टर हैं जो अपने किरदार में पूरी तरह से उतरने में कोई कमी नहीं छोड़ते हैं। इस समय एक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती की शूटिंग कर रहे हैं। फिल्म में एक्टर का किरदार राजा रावल रतन सिंह का है जोकि रानी पद्मावती के पति हैं। इस किरदार के लिए एक्टर काफी ट्रेनिंग कर रहे हैं। वो पिछले एक महीने से तलवारबाजी सीख रहे हैं। फिल्म के लिए ट्रेनर साशा को 6 अलग अलग तरह की तलवारबाजी कला सीखा रहे हैं जिसे वो गंभारती से सीख रहे हैं।

पिंकविला की रिपोर्ट के अनुसार फिल्म से जुड़े एक सूत्र ने बताया- राजपूताना स्टाइल की तलवारबाजी के लिए मजबूत और तेज शरीर की जरूरत होती है। शाहिद को थोड़ा गटका, अंगमपोरा का मिश्रण और कलारीपयट्टू सिखाया गया है। एक्टर स्पीयरप्ले भी सीख रहे हैं। स्पीयर राजपूतों में इस्तेमाल किया जाने वाला विशिष्ट हथियार है। वो पिछले 24 दिनों से ट्रेनिंग कर रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार कपूर मर्दानी खेले के बेसिक भी सीख रहे हैं। जो कि हथियार बेस्ड मार्शल आर्ट्स है यह दक्षिण भारत की तलवारबाजी कला है। अपनी फिजिक सही रखने के लिए शाहिद कपूर को अपने डाइट में काफी बदलाव करने पड़े थे।

शाहिद को अपने किरदार में ठीक तरह से उतरने के लिए प्रोटीन से भरपूर डाइट लेने के लिए कहा गया है जिससे उन्हें चुस्त-दुरुस्त बॉडी मिल सके। सूत्र ने आगे बताया- फिल्म क्योंकि नवंबर में रिसीज होने वाली है इसी वजह से एक्टर के पास ट्रेनिंग के लिए पर्याप्त समय नहीं है। इसीलिए उन्हें ट्रेनिंग और शूटिंग के बीच दौड़ भाग करनी पड़ती है। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इस फिल्म में दीपिका पादुकोण रानी पद्मावती के किरदार में जबकि रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी की भूमिक में नजर आएंगे। ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर बन रही यह फिल्म लंबे समय तक विवादों में रही है।

फिल्म की शूटिंग राजस्थान और अन्य जगहों पर हो रही है। बता दें कि शूटिंग की शुरुआत में ही फिल्म तब सुर्खियों में आ गई थी जब कथित करणी सेना ने सेट पर पहुंच कर तोड़फोड़ की और निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ मारपीट की। कुछ समूह इस बात का विरोध कर रहे थे कि संजय की फिल्म में रानी पद्मिनी को आपत्तिजनक स्थिति में दिखाया गया है।

http://www.youtube.com/watch?v=U5Gyw-nGf1I

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग