ताज़ा खबर
 

रीमा लागू की मौत पर संजय दत्त ने कहा- मैंने एक बार फिर अपनी मां को खो दिया

संजय और रीमा ने वास्तव, साजन, हथियार और गुमराह सहित कई दूसरी फिल्मों में साथ काम करने का मौका मिला था। रीमा ने बॉलीवुड में सबसे ज्यादा समय तक मां के किरदार को निभाया था।
Author नई दिल्ली | May 19, 2017 08:49 am
संजय दत्त की मां का किरदार कई फिल्मों में निभा चुकी हैं रीमा लागू। (Image Source: Indian Express)

दिल का दौरा पड़ने की वजह से गुरुवार 18 मई को बॉलीवुड एक्ट्रेस रीमा लागू का निधन हो गया। इस खबर को सुनने के बाद संजय दत्त ने कहा- मैंने एक बार फिर अपनी मां को खो दिया। रीमा ने साजन और वास्तव फिल्मों में संजय दत्त की मां का किरदार निभाया है। 59 साल की एक्ट्रेस को 1999 में आई फिल्म वास्तव में अपने शांता रोल के लिए जाना जाता है जिसने खुद अपने बेटे को मार दिया था। उनके बेटे का किरदार संजय दत्त ने निभाया था। इसके बादादोनों ने साथ में साजन फिल्म में काम किया था। जिसमें संजय और रीमा ने मां-बेटे का किरदार निभाया था। अचानक हुई युवा एक्ट्रेस की मौत से पूरा बॉलीवुड शॉक में हैं। वहीं इस समय दुबई पहुंचे संजय दत्त इस खबर को सुनकर काफी दुखी हो गए हैं।

एक बयान में संजय ने कहा- मैंने आज एक बार फिर अपनी मां को खो दिया है। हमने साथ में कई फिल्मों में काम किया है और हर बार जब मैंने उनके साथ काम किया कुछ नया सीखने को मिला। उनके निधन ने एक ऐसी खाली जगह छोड़ दी है जिसे भरा नहीं जा सकता। भगवान उनके परिवार और करीबियों को शक्ति दे। संजय की असली मां नरगिस दत्त का निधन पैनक्रियाटिक कैंसर की वजह से उस समय हो गया था जब वो केवल 22 साल के थे। संजय और रीमा के बीच उम्र में केवल 2 साल का फर्क था। लेकिन इसके बावजूद दोनों ने स्क्रीन पर बहुत खूबसूरती से मां और बेटे के रोल को निभाया था।

संजय और रीमा ने वास्तव, साजन, हथियार और गुमराह सहित कई दूसरी फिल्मों में साथ काम करने का मौका मिला था। रीमा ने बॉलीवुड में सबसे ज्यादा समय तक मां के किरदार को निभाया था। 30 साल की उम्र में उन्होंने मां के रोल को निभाना शुरु कर दिया था। साल 1990 का दशक उनके करियर का स्वर्णिम दौर था। इसी समय ना केवल उनकी फिल्में बल्कि टीवी शो तू तू मैं मैं और श्रीमान श्रीमती को लोगों ने काफी पसंद किया।

रीमा टीवी के साथ-साथ बड़े पर्दे पर भी एक्टिव थीं। बड़े पर्दे पर उनकी इमेज लाचार बेसहारा मां निरूपा रॉय से अलग एक खुशमिजाज मां की थी। उनके किरदार अकसर इस तरह के होते थे जिनसे लोगों को प्यार हो जाता था।

एक्ट्रेस रीमा लागू का 59 वर्ष की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन; जानिए उनके बारे में 5 बातें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग