ताज़ा खबर
 

सलमान खान ‘हनुमान द दमदार’ में बनेंगे ‘हनुमान’ की आवाज

फीचर फिल्म्स, परसेप्ट पिक्चर्स के प्रमुख यूसुफ शेख ने बताया कि हनुमान के स्वर के लिए बच्चों ने एकमत से सलमान खान को अपनी पसंद बताया।
Author मुंबई | August 9, 2016 16:29 pm
‘हनुमान द दमदार’ सात अक्तूबर को रिलीज होगी।

वैसे तो सुपरस्टार सलमान खान इससे पहले अपनी फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में हनुमान भक्त का किरदार निभा चुके हैं, लेकिन अब वह आगामी एनिमेटेड फिल्म ‘हनुमान द दमदार’ में अपनी आवाज देने वाले हैं। फीचर फिल्म्स, परसेप्ट पिक्चर्स के प्रमुख यूसुफ शेख ने बताया कि हनुमान के स्वर के लिए बच्चों ने एकमत से सलमान खान को अपनी पसंद बताया। शेख ने बताया, ‘हनुमान की आवाज के लिए किसी सेलिब्रिटी से सम्पर्क करने के संबंध में हम कोई फैसला लेते, इससे पहले हमने बच्चों के एक लक्षित समूह का विचार जाना और सभी बच्चों ने एक सुर में सलमान खान को हनुमान की आवाज के लिए सबसे उपयुक्त और पसंदीदा आवाज बताया।’

साथ ही उन्होंने बताया, ‘इसके बाद निर्देशन और एनिमेशन टीम ने हनुमान की कहानी के क्रम में चरित्र और सलमान के कुछ लोकप्रिय संवादों को मिलाते हुए डिजाइन तैयार किया और सलमान ने जब ये फुटेज देखे तो उन्हें यकीन ही नहीं हुआ कि यह तालमेल इतना प्रभावी हो सकता है।’ आगामी 2डी एनिमेटेड फिल्म में जावेद अख्तर, रवीना टंडन और कुणाल खेमू भी आवाज देंगे। यह फिल्म सात अक्तूबर को रिलीज होगी।

सलमान खान की बजरंगी भाईजान ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस किया था। फिल्म को रिव्यू भी अच्छे मिले थे। फिल्म में सलमान के अलावा नवाजुद्दीन सिद्दिकी भी नजर आए थे। नवाजुद्दीन ने फिल्म में एक टीवी रिपोर्टर की भूमिका निभाई थी।

Read Also: सलमान खान ने की नवाजुद्दीन सिद्दीकी की तारीफ, कहा- वन-टेक अभिनेता हैं नवाजुद्दीन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.