ताज़ा खबर
 

सलमान खान के पिता सलीम खान ने पैगम्बर मोहम्मद का जिक्र कर किया कुलभूषण की सजा का विरोध, जानें- क्या कहा

पाकिस्तान कोर्ट द्वारा भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाए जाने के बाद सभी राजनीतिक पार्टियां केंद्र की बीजेपी सरकार को निशाना बना रही हैं।
Author नई दिल्ली | April 13, 2017 14:46 pm
पूर्व स्क्रिप्‍टराइटर और सलमान खान के पिता सलीम खान।

स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान ने लोगों से कुलभूषण जाधव के सुरक्षित भारत वापसी की प्रार्थना करने को कहा है। मालूम हो कि पाकिस्तान मिलिट्री कोर्ट ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाई है। सुपरहिट फिल्म शोले की स्क्रिप्ट लिख चुके सलीम ने कहा- पाकिस्तान के पास भारत के साथ संबंधो को बेहतर करने का बड़ा मौका है। सलीम ने बुधवार रात ट्वीट करके लिखा- पाकिस्तान भारत के साथ रिश्तों को बेहतर करने के बारे में बात करता है। अब मौका है। चलिए उनकी सुरक्षित वापसी की कामना करते हैं। कुलभूषण जाधव। मोहम्मद साहब को याद करते हुए उन्होंने लिखा- किसी निर्दोष को मारना पूरी इंसानियत को कत्ल करने जैसा है।

गौरतलब है कि जाधव को कथित तौर पर मार्च में बलूचिस्तान से भारत के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। पाकिस्तान कोर्ट द्वारा भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाए जाने के बाद सभी राजनीतिक पार्टियां केंद्र की बीजेपी सरकार को निशाना बना रही हैं। कांग्रेंस नेता सदानंद सिंह द्वारा जाधव के मामले पर गंभीरता दिखाने की बात कहे जाने के बाद बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का कहना है कि केंद्र को पाकिस्तान के साथ सख्ती से पेश आना चाहिए। भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव की सकुशल रिहाई के लिए बिहार सरकार ने भी आवाज उठा दी है। तेजस्वी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा मोदीजी को अपने “परम प्रिय बिरयानी मित्र” नवाज़ शरीफ़ से कुलभूषण जाधव को छुड़ाने के बारे में गंभीरता से बात करनी चाहिए। उनके अज़ीज मित्र जो है।

इससे पहले कांग्रेस के विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा था कि जाधव को बचाने के लिए केंद्र सरकार को पूरे प्रयास करने चाहिए। जाधव को पाक कोर्ट द्वारा मौत की सजा सुनाए जाने के बाद सदानंद ने कहा कहा सरकार को इस मामले पर अपनी पाकिस्तान को कड़ी प्रतिक्रिया देनी होगी। उन्होंने कहा कि सरकार को बिना समय बर्बाद किए कानूनी प्रयास से जाधव को सकुशल वापस लाना चाहिए।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग