ताज़ा खबर
 

आज के सुपरस्टार ‘सलमान खान’ अपनी पहली हिट फिल्म के बाद 6 महीने तक थे बेरोजगार

सलमान खान ने संघर्ष के दिनों में काम पाने के लिए कभी भी अपने पिता के नाम का इस्तेमाल नहीं किया। वो हर आम एक्टर की तरह फिल्मों के लिए ऑडिशन दिया करते थे।
Author नई दिल्ली | December 26, 2016 13:21 pm
आज के सुपरस्टार सलमान खान ने अपने दम पर बनाया बॉलीवुड में मुकाम। (Image Source: Instagram)

सलमान खान आज बॉलीवुड का बहुत बड़ा चेहरा हैं। उनका नाम बॉलीवुड के सुपरस्टार की लिस्ट में शामिल है। इस समय उनके ढेर सारे फैंस हैं जो कि अपने भाई के खिलाफ कुछ नहीं सुन सकते। भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी भाईजान की खूब फैल फॉलोइंग है। वो बॉलीवुड के भाई के तौर पर काफी मशहूर हैं। अपने अलग-अलग लुक्स, कभी ना खत्म होने वाला चार्म, कमाल का एटीट्यूड और अकदम अलग एक्टिंग स्टाइल की मदद से उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपना एक मुकाम बनाया हुआ है।

कल 27 जनवरी को सलमान खान अपना 51वं जन्मदिन मनाने वाले हैं। सलमान का असली नाम अब्दुल राशिद सलीम खान है। 27 दिसंबर 1965 को उनका जन्म स्क्रिन राइटर सलीम खान और सुशीला खान के घर हुआ था। 1988 में आई फिल्म बीवी हो तो ऐसी के जरिए सलमान ने एक सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनसे जुड़े कुछ दिलचस्प फैक्ट्स बताते हैं जो शायद ही आपको पता होंगे।

सलमान खान बचपन से एक एक्टर नहीं बल्कि लेखक बनना चाहते थे। सलमान खान ने संघर्ष के दिनों में काम पाने के लिए कभी भी अपने पिता के नाम का इस्तेमाल नहीं किया। वो हर आम एक्टर की तरह फिल्मों के लिए ऑडिशन दिया करते थे। इसी वजह से आज जिस मुकाम पर वो पहुंचे हैं वो उनकी कड़ी मेहनत की वजह से है।

सलमान खान को चाइनीज फूड बेहद पसंद है। मुंबई का चाइना गार्डन उनका पसंदीदा रेस्टोरेंट है। 1989 में आई सूरज बड़जात्या की फिल्म मैंने प्यार किया में उन्हें लीड एक्टर का रोल मिला। इसी फिल्म ने उन्हें सफलता की सीढ़ियों पर चढ़ाने में मदद की। साबुन से भाईजान को बेहद प्यार है। उनके घर का बाथरुम इससे भरा हुआ है। एक्टर को कैटरीना की फिल्म देखना बिल्कुल पसंद नहीं है। उनकी पसंदीदा एक्ट्रेस हेमा मालिनी जबकि पसंदीदा एक्टर सिल्वेस्टर स्टैलॉन हैं।

अपनी पहली हिट फिल्म मैंने प्यार किया के बाद भी एक्टर को 6 महीने तक बेरोजगार रहना पड़ा था। लेकिन आज वो बड़े ब्रांड्स के एंबेसडर हैं और उनके पास समय की कमी है। सलमान खान ने वीर और चंद्रमुखी जैसी फिल्मों को लिखा है। वो कभी भी मूवी रिव्यूज नहीं पढ़ते हैं। बचपन में सलमान खान को ट्रिगेमिनल न्यूरालजिया (चेहरे की नसों का विकार) नामक बीमारी हो गई थी। इसे सुसाइड डिसिज के नाम से भी जाना जाता है।

जानिए ‘दंगल’ देखने के बाद आमिर खान से क्यों नफरत करने लगे सलमान खान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.