December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

5 महीने के बच्चे को सलमान खान ने दी नई जिंदगी

सलमान खान ने अपनी मदद से एक नन्हीं जान को नई जिंदगी दी। सलमान ने एक 5 महीने के प्रीमैच्योर बच्चे की हार्ट सर्जरी के लिए 1 करोड़ रुपए दिए।

2010 में ‘वांटेड’ के बाद से सलमान की हर फिल्‍म सुपरहिट रही है। (FILE PHOTO: AP)

बॉलीवुड के दबंग खान अपनी हिट फिल्मों के अलावा अपने बड़े दिन के लिए मशहूर हैं। वह पर्दे से अलग असल जिंदगी में एक हीरो की तरह चैरिटेबल वर्क के जरिए जरूरतमंद लोगों की मदद करते हैं। हाल ही में सलमान खान ने अपनी मदद से एक नन्हीं जान को नई जिंदगी दी। सलमान ने एक 5 महीने के प्रीमैच्योर बच्चे की हार्ट सर्जरी के लिए 1 करोड़ रुपए दिए। दरअसल डिलिवरी के दौरान मां की मौत हो गई थी। बच्चा बेहद कमजोर है और हार्ट से जुड़ी परेशानी से जूझ रहा था। ऐसे में सलमान खान उस परिवार की मदद के लिए आगे आए। सलमान की इस मदद के लिए हर कोई शुक्रिया कह रहा है। सालों से बॉलीवुड में एक कामयाब मुकाम हासिल कर ऊंचाई पर पहुंचे सलमान ने साल 2007 में बींग ह्यूमन नाम से एक चैरिटेबल इंस्टिट्यूशन की शुरुआत की थी। सलमान का यह फाउंडेशन अब तक लाखों लोगों की मदद कर चुका है।

बींग ह्यूमन बच्चों की हेल्थ और एजुकेशन समेत तमाम लोगों की बीमारियों और मुश्किल समय में पैसों के जरिए उनकी मदद करता है। सलमान अभी तक बीइंग ह्यूमन के जरिए बच्चों की हेल्थ, हार्ट सर्जरी और एजुकेशन पर करीब 50 करोड़ रुपए खर्च कर चुके हैं। बींग ह्यूमन ने अभी तक करीब हजार बच्चों की हार्ट सर्जरी कराई है और कई लोगों की मदद की है। जब से सलमान ने अस फाउंडेशन की शुरुआत की है। तब से इसके प्रमोशन की जिम्मेदारी भी खुद सलमान ने ही ली हुआ है। वह ज्यादातक बींग ह्यूमन के कपड़े पहने दिखते हैं। इसके साथ ही वह बींग ह्यूमन के कपड़े और दूसरी चीजें अपने दोस्तों और करीबियों को गिफ्ट भी करते हैं। कई बार फैशन शो के जरिए भी बीइंग ह्यूमन के कपड़ों को प्रमोट करते देखा गया है जिसमें बॉलीवुड के कई स्टार्स रैम्प वॉक करते दिखाई दिए हैं। सलमान खान के फाउंडेशन बीइंग ह्यूमन का कॉर्पोरेट ऑफिस मुंबई में है।

वीडियो:सलमान खान और गोविंदा एक बार फिर बनेंगे 'पार्टनर'

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on December 1, 2016 12:07 pm

सबरंग