January 21, 2017

ताज़ा खबर

 

मिर्जिया फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली सायामी खेर ने बताया अपने ऑडिशन का सच

राकेश ओमप्रकाश मेहरा की डायरेक्शन में बन रही फिल्म मिर्जिया रिलीज होने वाली है। इस फिल्म से अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर और सायामी खेर बॉलीवुड में एंट्री करने वाले हैं। मिर्जिया का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से हर्षवर्धन और सायामी की तारीफ की जा रही है।

राकेश ओमप्रकाश मेहरा की डायरेक्शन में बन रही फिल्म मिर्जिया रिलीज होने वाली है। इस फिल्म से अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर और सायामी खेर बॉलीवुड में एंट्री करने वाले हैं। मिर्जिया का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से हर्षवर्धन और सायामी की तारीफ की जा रही है। इसी बीच सायामी ने अपने ऑडिशन से जुड़ा एक सच बताया है। सायामी ने बताया कि उन्हें इस ऑडिशन के लिए एक स्ट्रगलर की तरह बुलाया गया था। उन्होंने इस ऑडिशन के बारे में अपनी मौसी शबाना आजमी और बुआ तनवी आजमी को इस बारे में कुछ नहीं बताया था। वह नहीं चाहती थीं उनका सिलेक्शन किसी पैरवी की वजह से हो। इसलिए उन्होंने किसी को इस बारे में नहीं बताया था।

आने वाले 7 अक्टूबर को रिलीज होने जा रही फिल्म मिर्जिया की शूटिंग के लिए निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने कितनी मेहनत की है इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि शूटिंग के लिए उन्होंने पाकिस्तान बॉर्डर से 17 किलोमीटर दूर की थूलिया की अनदेखी जगहों को भी चुना था। हालांकि फिल्म का ज्यादातर हिस्सा लद्दाख और राजस्थान में शूट हुआ है लेकिन निर्देशक ने इसमें नयापन लाने के लिए भरसक कोशिश की है। जानकारी के मुताबिक थूलिया में शूटिंग के लिए राकेश को बीएसएफ और आईबी से विशेष परमिशन लेनी पड़ी थी। इतना ही नहीं उन्हें शूट के लिए रोज 90 किलोमीटर का रास्ता तय करना पड़ता था। राजस्थान और लद्दाख में भी शूटिंग के लिए नई जगहें तलाशने के लिए उनकी टीम ने लंबे वक्त तक रिसर्च की।

John Abraham And Sonakshi Sinha React To India’s Strikes Along LoC

लद्दाख की नौबारा घाटी से लेकर पहलगांव तक और राजस्थान के उदयपुर में शिव निवास पैलेस से लेकर फतेहगढ़ पैलेस तक राकेश ने हर जगह छान डाली। फिल्म की शूटिंग के अनुभव साझा करते हुए उन्होंने बताया- मिर्जा साहिबान की पौराणिक कहानियों से लेकर अपनी कल्पना तक को साकार करने के लिए हमने लद्दाख और दूरस्थ कोनों तक का दौरा किया, और पेंगॉन्ग सो से नेमोना तक। वहां मुझे ऐसी अनदेखी जगहें मिलीं। जो चीन के बॉर्डर पर थीं, इसमें सेना ने हमारी बहुत मदद की। उन्होंने बताया कि जब हम राजस्थान में फिल्म का क्लाइमेक्स शूट कर रहे थे, जो कि आज की कहानी है। हम जैसलमेर, फुलिया और बाड़मेर से काफी दूर रेगिस्तानी जगहों पर पहुंचे। यहां एक बार फिर लोकल टूरिज्म बोर्ड और सेना ने हमारी बहुत मदद की, क्योंकि यह सभी निषिद्ध क्षेत्र थे जहां साधारण व्यक्ति नहीं जा सकते।

Read Also:फिल्म ‘मिर्जिया’ का दूसरा ट्रेलर हुआ रिलीज, हर्शवर्धन कपूर की एक्टिंग देखकर क्या कहेंगे आप?

Read Also:मिर्जिया के बाद दूसरी फिल्म की तैयारी में हर्षवर्धन, कहा- सुपरहीरो फिल्म नहीं है ‘भावेश जोशी’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 5, 2016 10:30 am

सबरंग