ताज़ा खबर
 

सैयामी खेर को डेब्यू के लिए और कीर्ति कुल्हरि को एक्टिंग के लिए मिला दादा साहेब फाल्के पुरस्कार

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन, तापसी पन्नू, एंड्रिया तारियांग और अंगद बेदी की बेहतरीन एक्टिंग वाली फिल्म को 64वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में सामाजिक मुद्दों पर बनी सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार दिया गया।
Author नई दिल्ली | April 22, 2017 17:46 pm
कीर्ति कुल्हारी और सैय्यामी खेर को मिला दाद साहेब फाल्के पुरस्कार। (Image Source: Indian Express)

फिल्म निर्देशक राकेश ओम प्रकाश मेहरा की फिल्म मिर्जिया से अपने करियर की शुरुआत करने वाली सैयामी खेर को दादासाहेब फाल्के एक्सीलेंस अवार्डस- 2017 के मौके पर बेस्ट डेब्यू फीमेल का अवार्ड दिया गया। सैयामी को यह अवॉर्ड शुक्रवार को मिला। अवॉर्ड मिलने के बाद उन्होंने कहा- दादासाहेब फाल्के मेरे गृहनगर नासिक से ताल्लुक रखते थे। मैं यह जानकर बड़ी हुई हूं कि उनका भारतीय फिल्म जगत में कितना अहम और बड़ा योगदान है। दादासाहेब फाल्के फाउंडेशन से यह पुरस्कार प्राप्त करना मेरे लिए काफी सम्मान की बात है। एक्ट्रेस ने फिल्म मिर्जिया में इंडस्ट्री के अनुभवी एक्टर अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर के साथ डेब्यू किया था। दोनों की ही यह डेब्यू फिल्म थी।

सैयामी के अलावा दादा साहेब फाल्के उत्कृष्टता पुरस्कार 2017 में साल 2016 में आई फिल्म ‘पिंक’ में अपनी दमदार परफॉर्मेंस के लिए कीर्ति कुल्हारी को सम्मानित किया गया। अवॉरेड मिलने पर उन्होंने कहा कि इस फिल्म का हिस्सा बनने पर गर्व है। कृति ने कहा- मैं दादा साहेब फाल्के उत्कृष्टता पुरस्कार की टीम की आभारी हूं कि उन्होंने एक एक्टर के रूप में मुझे पहचाना और सराहा। मैं इसके लिए आभारी हूं और मुझे अद्भुत फिल्म ‘पिकं’ का हिस्सा बनने पर बहुत गर्व है।

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन, तापसी पन्नू, एंड्रिया तारियांग और अंगद बेदी की बेहतरीन एक्टिंग वाली फिल्म को 64वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में सामाजिक मुद्दों पर बनी सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार दिया गया। इस बात की घोषणा इस महीने की शुरुआत में ही की गई थी। अवार्ड कार्यक्रम में जीनत अमान, हेमा मालिनी, जावेद अख्तर और दिव्या खोसला आदि स्टार्स आकर्षण का केंद्र रहीं। आपको बता दें कि 21 अप्रैल की शाम को मुंबई में दादा साहेब फाल्के पुरस्कार का आयोजन किया गया था। जिसमें ऐश्वर्या राय बच्चन को 2016 की फिल्म सरबजीत में अपनी शानदार परफॉर्मेंस के लिए सम्मानित किया गया।

इससे पहले कि आप भारत सरकार द्वारा दिल्ली में होने वाले दादा साहेब फाल्के पुरस्कार को लेकर कंफ्यूज हो जाएं हम आपको बता देना चाहते हैं कि यह दादा साहेब फाल्के फाउंडेशन अवॉर्ड है जिसकी शुरुआत तीन साल पहले हुई थी। इसका आयोजन हर साल मुंबई में किया जाता है। जिसमें भारतीय सिनेमा में योगदान देने के लिए बहुत से कलाकारों का सम्मान किया जाता है।

शादी की 10वीं सालगिरह पर बेटी आराध्या के साथ सिद्धिविनायक पहुंचे ऐश्वर्या-अभिषेक

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.