ताज़ा खबर
 

सचिन तेंदुलकर की बायोपिक ‘सचिन : अ बिलियन ड्रीम्स’ का पोस्टर जारी, रिलीज डेट का भी हुआ ऐलान

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की जिंदगी पर आधारित बहुप्रतीक्षित फिल्म 'सचिन अ बिलियन ड्रीम्स' का फर्स्ट पोस्टर और रिलीज डेट आ गई है।
Author नई दिल्ली | February 13, 2017 16:05 pm
फिल्म सचिन तेंदुलकर अ बिलियन ड्रीम्स का पहला पोस्टर।

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की जिंदगी पर आधारित बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘सचिन अ बिलियन ड्रीम्स’ का फर्स्ट पोस्टर और रिलीज डेट आ गई है। फिल्म इसी साल 26 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। पोस्टर को ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श और खुद क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट किया है। पोस्टर में एक हाथ नजर आ रहा है जो कि सचिन तेंदुलकर का हो सकता है, इस हाथ ने एक बैट थाम रखा है जिस पर भारतीय तिरंगे के रंग वाली ग्रिप चढ़ी हुई है। फिल्म की रिलीज डेट के हिसाब से देखें तो यह प्रिंयका चोपड़ा की फिल्म बेवॉच से टक्कर लेगी जिसे इंटरनेशनल लेवल पर रिलीज किया जाएगा। मालूम हो कि कुछ वक्त पहले फिल्म का टीजर भी जारी किया था जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था।

अगर सचिन के फैन्स को छोड़ दें तो कई बॉलीवुड स्टार्स भी हैं जो फिल्म देखना चाहते हैं। बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान ने कहा कि वह यह फिल्म जरूर देखना चाहेंगे। यह फिल्म सचिन का एक एक्टर के तौर पर बॉलीवुड में पहला डेब्यू भी होगी। एक इवेंट में बातचीत के दौरान सचिन ने कहा- सालों तक मैंने वह किया जो मैं करना चाहता था और कैमरा ने उसे कैद किया। अचानक मुझसे कुछ चीजें करने को कहा गया और फिर कैमरा ने उसे कैद किया, तो इस तरह यह मेरे लिए थोड़ा अलग था। मेरी बात का यकीन करें, पहला वाला विकल्प मेरे लिए ज्यादा अच्छा था। अभिनय वह काम नहीं है जिसका मैंने कभी सपना देखा था। बिना किसी संदेह के, एक्टिंग करना क्रिकेट खेलने से ज्यादा चुनौतीपूर्ण काम था। मैंने क्रिकेट खेलने को खूब इंजॉय किया है।

मालूम हो कि सचिन तेंदुलकर ने 200 टेस्ट मैच खेले और नवंबर 2013 में रिटायरमेंट लिया। मालूम हो कि सचिन तेंदुलकर पर बन रही इस फिल्म को अवॉर्ड विनिंग ब्रिटिश निर्देशक जेम्स इर्सकीन ने बनाया है। फिल्म का प्रोडक्शन मुंबई बेस्ड प्रोडक्शन कंपनी 200नॉट आउट ने फाइनेंस किया है। फिल्म के लिए म्यूजिक अवॉर्ड विनिंग कंपोजर ए. आर. रहमान ने कंपोज किया है।