December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

रॉक ऑन 2 बॉक्स ऑफिस प्रेडिक्शनः शिवाय, ऐ दिल है मुश्किल और नोट बैन मामले से प्रभावित होगा फिल्म का बिजनेस

फिल्म 'रॉक ऑन' की लंबी चौड़ी स्टार कास्ट इसके सीक्वल 'रॉक ऑन-2' के साथ फैन्स के लिए म्यूजिकल कमबैक कर रही है।

फिल्म रॉक ऑन-2 का पोस्टर।

फिल्म ‘रॉक ऑन’ की लंबी चौड़ी स्टार कास्ट इसके सीक्वल ‘रॉक ऑन-2’ के साथ फैन्स के लिए म्यूजिकल कमबैक कर रही है। फिल्म की स्टार कास्ट की बात करें तो इसमें फरहान अख्तर, श्रद्धा कपूर, अर्जु रामपाल पूरब कोहली, प्राची देसाई और शशांक अरोड़ा नजर आएंगे। अपने यूथ टेस्ट के म्यूजिक के चलते 2008 में कामयाबी के झंडे गाढ़ चुकी फिल्म रॉक ऑन का यह सीक्वल बॉक्स ऑफिस पर एक बार फिर से धमाल मचाने को तैयार है। अब क्योंकि इस हफ्ते रॉक ऑन के अलावा और कोई बड़ी फिल्म रिलीज नहीं हो रही है तो फिल्म के अच्छा बिजनेस करने की संभावनाएं आखिर कितनी हैं?

वीडियो- ‘रॉक ऑन-2’ के ट्रेलर लॉन्च में शामिल हुए फरहान अख्तर, श्रद्धा कपूर, प्राची देसाई; म्यूजिक से लेकर रोल पर हुई बात

सोशल मीडिया पर फिल्म उतनी ज्यादा पॉपुलर नहीं हुई है, और क्योंकि अभी शिवाय और ऐ दिल है मुश्किल सिनेमाघरों से उतरी नहीं हैं, तो ऐसे में ये फिल्में बड़ी स्टार कास्ट होने का फायदा ले सकती हैं। इसका सीधा नुकसान रॉक ऑन-2 को झेलना पड़ेगा। इन दोनों ही फिल्मों में मशहूर चेहरों के होने, और बिग बजट होने का नुकसान सुजात सौदागर निर्देशित रॉक ऑन-2 को हो सकता है।

इसके अलावा क्योंकि हाल ही में केंद्र सरकार ने 500 और 1000 रुपए के अब तक चल रहे नोटों पर प्रतिबंध लगा दिया है, तो हो सकता है कि लोग फिल्मों में जाकर अपना पैसे खर्च करने से बचें। क्योंकि खुले पैसों की लोगों में पहले ही किल्लत देखी जा रही है, और बैंकों, एटीएम और डाकघरों के बाहर लगी लाइनों का नजर लगभग हर शहर में आम हो गया है। हालांकि क्योंकि यह स्थिति गुरुवार तक सामान्य हो जाएगी तो संभव है कि लोग उसके बाद फिल्म देखने के लिए सिनेमाघरों में पहुंचें। तो इस हिसाब से अगर अनुमान लगाया जाए तो रॉक ऑन-2 को एक बड़ी ओपनिंग मिलने की संभावनाएं कम ही हैं। जहां तक इसके पहले दिन के बिजनेस प्रडिक्शन का सवाल है तो इसके पहले दिन में महज 5 करोड़ रुपए का कलेक्शन किए जाने का अनुमा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 10, 2016 7:24 pm

सबरंग