May 29, 2017

ताज़ा खबर

 

इन सात फिल्मों के लिए हमेशा याद की जाएंगी रीमा लागू

टीवी और फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री रीमा लागू का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उन्होंने मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में अंतिम सांस ली।

बॉलीवुड में रीमा लागू अक्सर संस्कारी मां का किरदार निभाती हुई दिखाई दी हैं। (Photo Source: Web)

टीवी और फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री रीमा लागू का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उन्होंने मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में अंतिम सांस ली। उन्होंने अपने फिल्मी करियर के दौरान कई बेहतरीन फिल्मों में सुपरस्टार्स की मां रोल प्ले किया। एक तरह से उन्हें बॉलीवुड की फेवरेट मां कहा जा सकता है। तो आज हम बताने जा रहे हैं रीमा लागू द्वारा निभाए गए बेहतरीन किरदार जिन्होंने उन्हें बॉलीवुड की फेवरेट मां बनाया।

मैंने प्यार किया
इस फिल्म में रीमा सलमान खान की मां की भूमिका में नजर आईं थी जो ट्रेडिशनल है लेकिन अपने बेटे को बहुत अच्छे से समझती है। अपने ​पति के दबाव के बावजूद वह अपने बेटे को उसका प्यार हासिल करने के लिए सपोर्ट करती है।

(Image source web)

हम आपके हैं कौन
इस फिल्म में उन्होंने माधूरी दीक्षित और रेणुका शहाणे की मां की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में वह एक ऐसी भोली और आकर्षि​त औरत की भूमिका में थी जो परिवार को एक साथ रखने की पूरी कोशिश करती है। इस फिल्म में एक दुल्हन की मां के रोल में दर्शकों ने उन्हें काफी पसंद किया था।

(Image source web)

हम साथ साथ हैं
इस फिल्म में वह मोनिश बहल, सलमान खान, सैफ अली खान और ​नीलम की मां बनी थी। इस फिल्म में वह नए युग ​की कैकेयी के रोल में दिखीं जो अपने सौतेले बेटे और सगे बेटे के बीच कैसे फर्क करती है।

(Image source web)

जिस देश में गंगा रहता है
फिल्म में एक अमीर परिवार अपने छोटे से बेटे को रीमा और शिवाजी सतम को प​र​वरिश के सौंप जाता है। लेकिन जब यह बच्चा बड़ा हो जाता हैं तो उसका परिवार उसे वापस ले जाता है। इस फिल्म में वह गोविंदा की मां के रोल में नजर आईं। मां और बेटे के बीच इतना गहरा प्यार दिखाया गया और इसी प्यार की खातिर वह अपनी मां के पास वापस लौट आता है।

(Image source web)

कुछ कुछ होता है

कुछ कुछ होता है में रीमा काजोल की मां बनी। इस फिल्म में वह चाहती हैं उसकी बेटी सलमान खान ने शादी कर ले। वह यह जानती है काजोल इस शादी से खुश नहीं हैं। मगर सिर्फ वह अपनी बेटी को खुश देखना चाहती है।

(Image source web)

कल हो न हो
इस फिल्म में वह शाहरुख खान की मां के रोल में नजर आईं। फिल्म में उन्होंने एक ऐसी मां का रोल प्ले किया जिसे पता चलता है कि जल्द ही उसका बेटा मर जाएगा। लेकिन इसके बावजूद वह कमजोर नहीं पड़ती बल्कि खुद को अपने बेटे को ब​हुत अच्छी तरह संभालती है।

(Image source web)

वास्तव
इस फिल्म में रीमा ने गैंगस्टर संजय दत्त की मां का रोल प्ले किया था जो अपने बेटे को खुद गोली मार देती हैं। इस रोल के लिए रीमा ने बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड ​जीता था।

(Image source web)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on May 18, 2017 12:04 pm

  1. No Comments.

सबरंग