ताज़ा खबर
 

दंगल गर्ल जायरा वसीम को मिला बेस्ट सपोर्टिंग फीमेल अवार्ड, जानिए- इनके एक्ट्रेस बनने की पूरी कहानी

दंगल फिल्म में गीता फोगट के बचपन का किरदार निभाने वाली जायरा वसीम अब इंडस्ट्री का एक चर्चित नाम बन गई हैं। चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर उन्होंने अपनी शुरुआत टीवी से की थी।
दंगल में गीता फोगट का किरदार निभाने वाली जायरा वसीम मूलत: कश्‍मीर की रहने वाली हैं। (Source: PTI)

दंगल फिल्म में गीता फोगट के बचपन का किरदार निभाने वाली जायरा वसीम अब इंडस्ट्री का एक चर्चित नाम बन गई हैं। चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर उन्होंने अपनी शुरुआत टीवी से की थी। जायरा ने बॉलीवुड में एंट्री साल 2016 में में आमिर खान की फिल्म से ली थी। इस फिल्म में उनकी परफॉर्मेंस की काफी तारीफ की गई थी। इसी परफॉर्मेंस उन्हें नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित भी किया गया है। फिल्मों के अलावा उन्होंने कुछ नेशनल एड में भी काम किया है। भले ही वह पर्दे पर काम करती हैं लेकिन उन्हें खुद को स्क्रीन पर देखना कुछ खास पसंद नहीं है। यह बात उन्होंने खुद एक बार बताई थी। उन्हें अपनी फिल्में देखने में भी डर लगता है।

बता दें कि जायरा की एक्टिंग को शुरुआत में उनके स्कूल प्रिंसिपल और आंटी ने ही सपोर्ट किया था। इसके बाद इन दोनों ने मिलकर जायरा के पैरेंट्स को समझाया। जायरा ने भी अपने पैरेंट्स को अपने फैसले का समर्थन करने के लिए मना ही लिया। जायरा के इस फैसले का समर्थन कर अब उनके माता-पिता भी खुश होंगे। क्योंकि बॉलीवु़ में उनकी शुरुआत मिस्टर परफेक्शनिस्ट के साथ हुई। इसके अलावा आगे भी उन्हें अच्छे प्रोजेक्ट्स मिले हैं। वह जल्द आमिर के साथ एक और फिल्म में नजर आने वाली हैं। सीक्रेट सुपर स्टार नाम से आ रही ये फिल्म 4 अगस्त 2017 को रिलीज होगी।

यंग राइटर जूनी चोपड़ा के साथ बातचीत में जायरा ने बताया था, “मुझे अपने आप को पर्दे पर देखना पसंद नहीं है। यह खीझ दिलाने वाला और संकोच पैदा करने वाला होता है। मैं अपना इंटरव्यू कभी नहीं देखती। मैं अपनी फिल्म भी देखने से डरती हूं।”

एक्टिंग से जुड़ी चुनौतियों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह एक नई कलाकार हैं और चुनौतियों के बारे में नहीं जानती हैं। वह आंखें बंद कर डायरेक्टर के हिसाब से काम करती हैं।

जायरा कहती हैं कि यह कहानी लिखने वाले पर निर्भर करता है, जो यह फैसला करता है कि कलाकारों को क्या करना चाहिए। उनका मानना है कि सारा क्रेडिट लेखकों को मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर ‘दंगल’ की कहानी शानदार नहीं होती तो वह अच्छी एक्ट्रेस नहीं कहलातीं।

बॉलीवुड बुलेटिन: मधुर भंडारकर की इंदु सरकार की रिलीज डेट आउट, जानिए 4 अन्य खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग