ताज़ा खबर
 

पेरिस हमलों के बाद बेफिक्रे की शूटिंग को लेकर आया अभिनेता रणवीर का बयान

अभिनेता रणवीर सिंह का कहना है कि पिछले साल नवंबर में फ्रांस की राजधानी पेरिस में आतंकी हमले होने के बावजूद फिल्मकार आदित्य चोपड़ा फिल्म ‘बेफिक्रे’ की शूटिंग किसी अन्य शहर में करने के लिए तैयार नहीं थे।
Author मुंबई | October 11, 2016 13:02 pm

अभिनेता रणवीर सिंह का कहना है कि पिछले साल नवंबर में फ्रांस की राजधानी पेरिस में आतंकी हमले होने के बावजूद फिल्मकार आदित्य चोपड़ा फिल्म ‘बेफिक्रे’ की शूटिंग किसी अन्य शहर में करने के लिए तैयार नहीं थे। फ्रांस के मनोरंजन स्थलों पर एक के बाद एक हमले हुए थे, जिनमें 120 से ज्यादा लोग मारे गए थे। रणवीर सिंह ने कहा फिल्मकार ने पेरिस को ध्यान में रखते हुए यह रोमांटिक फिल्म लिखी थी और शूटिंग की जगह के साथ वह कोई समझौता नहीं करना चाहते थे। रणवीर ने कहा, ‘‘मेरे मेंटर आदित्य चोपड़ा ने इस फिल्म की मूल धारणा पेरिस को लेकर गढ़ी थी और उन्होंने पेरिस को अपने दिल और दिमाग में रखते हुए ही इस फिल्म को लिखा था। जब फिल्म के पूर्व-निर्माण का काम जोर शोर से चल रहा था तभी पेरिस में आतंकी हमले हो गए। हर कोई आदी सर से कह रहा था कि वह जगह बदलकर कोई और शहर चुन लें।


एफिल टावर पर फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के अवसर पर रणवीर ने कहा, ‘‘तब आदि सर ने कहा, ‘यह फिल्म की भावना नहीं है। मैंने यह फिल्म पेरिस को ध्यान में रख कर लिखी है और इस फिल्म का उद्देश्य बेफिक्र होना चाहिए। यह फिल्म उन लोगों के बारे में है, जो प्यार करने की हिम्मत जुटा सकते हैं। मैं इस शहर से प्यार की हिम्मत रखता हूं और कुछ भी हो जाए, मैं पेरिस में ही शूटिंग करूंगा। मैं इसे किसी भी अन्य शहर में नहीं ले जाने वाला।’

फिल्म में वाणी कपूर भी प्रमुख भूमिका में हैं। उन्होंने कहा कि आदित्य फिल्म को एक स्थानीय व्यक्ति की तरह फिल्माना चाहते थे इसलिए उन्होंने स्थानीय लोगों के साथ काम किया। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी फिल्म के क्रू में 90 प्रतिशत लोग फ्रांसीसी थे और इससे फिल्म में अदभुत उर्च्च्जा और जीवंतता आ गई। इसने फिल्म को एकदम नया और ताजगी से भरा बना दिया।’ फिल्म का ट्रेलर एफिल टावर पर लॉन्च किया गया। यह ऐसा पहला सिनेमा आयोजन बन गया है, जिसे किसी पर्यटन स्थल पर लॉन्च किया गया है। फिल्म का उद्देश्य पेरिस को पर्यटकों के बीच आकर्षण के केंद्र के रूप में प्रचारित करना भी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 11, 2016 12:27 pm

  1. No Comments.
सबरंग